विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather Update: कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी; जानें क्या है IMD का अलर्ट

Weather Update: उत्तर प्रदेश में चार से आठ जुलाई तक बारिश होगी. पश्चिमी राजस्थान और विदर्भ में चार जुलाई को, पूर्वी राजस्थान में पांच और छह जुलाई को, पश्चिमी मध्य प्रदेश में पांच जुलाई को, पूर्वी मध्य प्रदेश में चार और पांच जुलाई को एवं छत्तीसगढ़ में चार, सात और आठ जुलाई को बारिश होने की संभावना है.

Read Time: 3 mins
Weather Update: कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी; जानें क्या है IMD का अलर्ट

Weather Update: देश के कई राज्यों में बारी बारिश का दौर जारी है. वहीं, मौसम विभाग ने देश में अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने चार और पांच जुलाई को बिहार में, चार से छह जुलाई के दौरान पश्चिम बंगाल और सिक्किम में, छह जुलाई को अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में, छह और सात जुलाई को असम और मेघालय में और सात जुलाई को ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना जताई है.

IMD ने कहा है कि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में गरज के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है. साथ ही 4 और छह जुलाई को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में भारी बारिश होने की संभावना है. 

दिल्ली में भारी बारिश का पूर्वानुमान
दिल्ली में बृहस्पतिवार को रुक-रुक कर बारिश और बादल छाये रहने के कारण अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से छह डिग्री कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले चार से पांच दिन तक दिल्ली में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है.

इन राज्यों में बारिश होने की संभावना
उत्तर प्रदेश में चार से आठ जुलाई तक बारिश होगी. पश्चिमी राजस्थान और विदर्भ में चार जुलाई को, पूर्वी राजस्थान में पांच और छह जुलाई को, पश्चिमी मध्य प्रदेश में पांच जुलाई को, पूर्वी मध्य प्रदेश में चार और पांच जुलाई को एवं छत्तीसगढ़ में चार, सात और आठ जुलाई को बारिश होने की संभावना है.

5 जुलाई को जम्मू संभाग में, चार और पांच जुलाई को हिमाचल प्रदेश में, चार से सात जुलाई के दौरान उत्तराखंड में, पांच जुलाई को पंजाब में, पांच और छह जुलाई को उत्तर प्रदेश में, चार जुलाई को पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी वर्षा होने की चेतावनी दी है.

मौसम विभाग ने चार और पांच जुलाई को बिहार में, चार से छह जुलाई के दौरान पश्चिम बंगाल और सिक्किम में, छह जुलाई को अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में, छह और सात जुलाई को असम और मेघालय में और सात जुलाई को ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना जताई है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
असम में बाढ़ : काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में 31 पशु डूबे, 82 को बचाया गया
Weather Update: कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी; जानें क्या है IMD का अलर्ट
दिल्ली में बारिश ने दिलाई गर्मी से हल्की राहत, फिर बढ़ेगा गर्मी का सितम; जानें कब से बदलेगा मौसम
Next Article
दिल्ली में बारिश ने दिलाई गर्मी से हल्की राहत, फिर बढ़ेगा गर्मी का सितम; जानें कब से बदलेगा मौसम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;