Weather Forecast: दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहने से पारा सामान्य से कम रहा, हफ्तेभर तक लू चलने की संभावना नहीं

दिल्ली (Delhi) के आसमान में बुधवार को बादल छाए रहने की वजह से अधिकतम पारा सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया.  वहीं राष्ट्रीय राजधानी में हफ्तेभर तक लू चलने की संभावना नहीं है.

Weather Forecast: दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहने से पारा सामान्य से कम रहा, हफ्तेभर तक लू चलने की संभावना नहीं

शहरवासियों को मंगलवार को 134 दिनों बाद सबसे स्वच्छ हवा में सांस लेने को मिली.

नई दिल्ली :

दिल्ली (Delhi) के आसमान में बुधवार को बादल छाए रहने की वजह से अधिकतम पारा सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया.  वहीं राष्ट्रीय राजधानी में हफ्तेभर तक लू चलने की संभावना नहीं है.  मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो सामान्य से छह डिग्री कम है.  वहीं न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग ने अगले तीन से चार दिनों में तापमान में मामूली वृद्धि होने का अनुमान व्यक्त किया है. 

 इस दौरान तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, लेकिन अगले एक सप्ताह तक लू चलने का कोई पूर्वानुमान नहीं है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में 24 घंटे का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह 10 बजे 175 दर्ज किया गया जो ‘मध्यम' श्रेणी में आता है. 

शहरवासियों को मंगलवार को 134 दिनों बाद सबसे स्वच्छ हवा में सांस लेने को मिली, क्योंकि एक्यूआई 89 दर्ज किया गया था.  गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा', 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक', 101 से 200 के बीच ‘मध्यम', 201 से 300 के बीच ‘खराब', 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच एक्यूआई ‘गंभीर' माना जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)