"प्रधानमंत्री मोदी को हनुमान बनाना है, भाजपा को जिताना है" : स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी ने कहा कि 20 मई को हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हनुमान बनाना है और कांग्रेस की भ्रष्ट लंका में पूंछ से आग लगानी है. बूथ पर जाकर कमल का बटन दबाना है और राष्ट्रभक्त मोदी को जिताना है. 

स्मृति ईरानी ने कहा, "बूथ पर जाकर कमल का बटन दबाना है और राष्ट्रभक्त मोदी को जिताना है".

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी (Smriti Irani) जोर शोर से अमेठी में चुनाव प्रचार कर रही हैं. अपने प्रचार के दौरान उन्होंने मंगलवार को कांग्रेस की तुलना लंका से की. उन्होंने कहा कि 20 मई को हमें प्रधानमंत्री मोदी को हनुमान बनाना है और कांग्रेस की भ्रष्ट लंका में पूंछ से आग लगानी है. बूथ पर जाकर कमल का बटन दबाना है और राष्ट्रभक्त मोदी को जिताना है. 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी में अपनी चुनावी रैलियों में कांग्रेस और राहुल गांधी पर नियमित रूप से कटाक्ष कर रही हैं. बता दें कि अमेठी लोकसभी सीट को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है लेकिन अभी तक यहां से कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. वहीं 2019 में हुए चुनावों में स्मृति ईरानी ने इस सीट से राहुल गांधी को हरा दिया था. अमेठी में 20 मई को पांचवे चरण में मतदान होगा. 

एक सभा में स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी रॉबर्ट वाड्रा पर भी कटाक्ष किया और कहा, "जीजा जी की नज़र सीट पर है, साले साहब (राहुल गांधी) क्या करेंगे...? एक समय था, जब बसों में सफ़र करने वाले लोग अपनी सीट पर निशानी लगाने के लिए अपना रूमाल छोड़ दिया करते थे, ताकि उस पर कोई न बैठे... राहुल गांधी भी रूमाल से अपनी सीट पर निशान लगाने आएंगे, क्योंकि उनके जीजा जी की नज़र इस सीट पर है..."

2019 के चुनाव में हारने से पहले राहुल गांधी ने लगातार तीन बार अमेठी का प्रतिनिधित्व किया था. इस सीट का प्रतिनिधित्व अतीत में उनके माता-पिता सोनिया गांधी और राजीव गांधी और चाचा स्वर्गीय संजय गांधी ने किया है और इसे कभी कांग्रेस का गढ़ माना जाता था.

स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने संसद में कभी भी अमेठी के मुद्दे नहीं उठाए और सांसद के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को पीने का पानी तक नहीं मिला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :