"हम अपने आदिवासी भाई-बहनों को ऐसे ही...", मणिपुर हिंसा पर झारखंड के सीएम सोरेने ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

सीएम सोरेन ने कहा कि मणिपुर में जिस तरह से क्रूरता हो रही है उसके खिलाफ अगर कोई चुप्पी साधे हुए है तो वो भी एक अपराध है.

मणिपुर हिंसा पर सीएम हेमंत सोरेन ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

नई दिल्ली:

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने ने मणिपुर में हो रही हिंसा को लेकर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को पत्र लिखा है. हेमंत सोरेन ने अपने पत्र में हिंसा प्रभावित मणिपुर में महिलाओं पर '' अत्याचार'' पर दुख व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति से पूर्वोत्तर के इस राज्य में शांति सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने का निवेदन भी किया. सीएम सोरेन ने आगे कहा कि देश मणिपुर में आदिवासियों के साथ "बर्बर तरीके" का व्यवहार नहीं होने दे सकता.

सीएम सोरेन ने कहा कि मणिपुर में जिस तरह से क्रूरता हो रही है उसके खिलाफ अगर कोई चुप्पी साधे हुए है तो वो भी एक अपराध है. इसलिए मैं आज मणिपुर राज्य में जारी हिंसा पर भारी मन और गहरी पीड़ा के साथ आपको पत्र लिखने को मजबूर हूं. मणिपुर बीते दो महीने से अधिक समय से जल रहा है, वहां से हिंसा के दिल दहला देने वाले वीडियो सामने आ रहे हैं. मणिपुर में जो हो रहा है वो लोकतांत्रिक मूल्यों का पतन है. 

बता दें कि मणिपुर में बीते समय से हिंसा हो रही है. अब मणिपुर में दो युवतियों के साथ दरिंदगी का एक और मामला समाने आया है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये घटना भी उसी दिन हुई जिस दिन दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया गया था. युवतियों के साथ हुई इस घटना को लेकर लोगों में खासा आक्रोश है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस सूत्रों के अनुसार दोनों लड़कियों के साथ भीड़ ने पहले रेप किया और उसके बाद दोनों की हत्या क दी. इस घटना को लेकर पुलिस को शिकायत भी दी गई. शिकायत में कहा गया है कि कांगपोकपी जिले में दो अन्य युवतियों के साथ पहले दरिंदगी की गई और बाद में उनकी हत्या कर दी गई.