विज्ञापन
Story ProgressBack

"हमारे पास खर्च करने के लिए पैसे नहीं हैं..." : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बोले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

बीजेपी पर निशाना साधते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, देश में संविधान और लोकतंत्र को "बचाने" के लिए लोगों से एक साथ मजबूती से खड़े होने और आगामी लोकसभा चुनावों में उनकी पार्टी की जीत सुनिश्चित करने का भी आह्वान किया. 

Read Time: 3 mins
"हमारे पास खर्च करने के लिए पैसे नहीं हैं..." : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बोले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे
मल्लिकार्जुन खरगे ने लोगों से मजबूती से खड़े रहने और उनकी पार्टी की जीत सुनिश्चित करने का आह्वान किया.
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को संकेत दिया कि पार्टी फंड्स की दिक्कतों का सामना कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि जिन बैंक खातों में लोगों द्वारा दान किया गया पैसा रखा गया था, उन्हें एनडीए सरकार ने फ्रीज कर दिया है, जबकि पार्टी पर आयकर विभाग द्वारा भारी जुर्माना लगाया गया है. बीजेपी पर निशाना साधते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, देश में संविधान और लोकतंत्र को "बचाने" के लिए लोगों से एक साथ मजबूती से खड़े होने और आगामी लोकसभा चुनावों में उनकी पार्टी की जीत सुनिश्चित करने का भी आह्वान किया.

इस बात पर जोर देते हुए कि चुनावों में सबको बराबर मौका मिलना चाहिए, मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी पर बैंक खातों को फ्रीज करने और आयकर विभाग द्वारा भारी जुर्माना लगाने का आरोप लगाते हुए कहा, "वो खुद सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बावजूद, वो चुनावी बॉन्ड के माध्यम से प्राप्त हुए हजारों करोड़ों रुपयों का खुलासा करने के लिए तैयार नहीं हैं".

खरगे ने बीजेपी पर साधा निशाना

उन्होंने कहा, "यह हमारा पैसा है जो आप लोगों ने दान के जरिए दिया है लेकिन फ्रीज होने के कारण हम इस पैसे का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं... वहीं वो (बीजेपी) चुनावी बॉन्ड के जरिए प्राप्त हुए पैसों का खुलासा नहीं कर रहे हैं, उनके गलत काम सामने आ जाएंगे इसलिए उन्होंने जुलई तक का वक्त मांगा है."

गुलबर्गा के लोगों ने समझी अपनी गलती

उन्होंने यह भी दावा किया कि कालाबुरागी (गुलबर्गा) के लोगों ने "अपनी गलती को सुधारने" और आगामी चुनावों में कांग्रेस को विजयी बनाने का फैसला किया है. बता दें कि 2019 के चुनावों में इस सीट से मल्लिकार्जुन हार गए थे. दरअसल, 2019 में चुनावों में मल्लिकार्जुन खरगे को गुलबर्गा में बीजेपी के उमेश जाधव ने 95,452 मतों के अंतर से हरा दिया था. 

आगामी लोकसभा चुनावों में न हिस्सा लें खरगे

ऐसी अफवाहें भी सामने आ रही हैं कि मल्लिकार्जुन खरगे जो फिलहाल राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी और इंडिया ब्लॉक को व्यवस्थित करने की जिम्मेदारी निभा रहे हैं शायद आगामी लोकसभा चुनावों में हिस्सा न लें. जानकारी के मुताबिक पार्टी उनके दामाद राधाकृष्ण डोड्डामनी को गुलबर्गा सीट से चुनावों में उतार सकती है. 

खरगे ने कहा बीजेपी झूठ बोलती है

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "आप अपने साथ धोखा न होने दें, बीजेपी धोखेबाज है और वो झूठ बोलते हैं. वो सच छिपाते हैं और लोगों के बीच गलत जानकारी फैलाते हैं. अम्बेडकर ने कहा था कि लोगों को साथ रहना होगा और लोकतंत्र और संविधान को बचाना होगा. अगर कोई संविधान, आजादी और एकता ही नहीं होगी तो हमारा देश एक बार फिर गुलाम हो जाएगा और फिर खड़ा नहीं हो पाएगा."

लोगों से बीजेपी के खिलाफ सवाल उठाने का किया आह्वान

एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा इन दिनों संविधान के खिलाफ बोल रही है और लोगों से इसके खिलाफ लड़ने और इस पर सवाल उठाने का आह्वान किया. 

यह भी पढ़ें : BJP के अब तक 267 नाम : 63 MPs के कटे टिकट, 140 को फिर मौका; जानें- कौन कहां से हुआ ड्रॉप

यह भी पढ़ें : अनुराग ठाकुर, पीयूष गोयल, गडकरी और खट्टर : BJP ने लोकसभा के लिए 72 नामों का किया ऐलान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"PM मोदी का भगवान से डायरेक्ट कनेक्शन...", राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर कसा तंज, जानिए भाषण की 10 प्रमुख बातें
"हमारे पास खर्च करने के लिए पैसे नहीं हैं..." : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बोले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे
बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामलाः 4 और अभियुक्त गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
Next Article
बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामलाः 4 और अभियुक्त गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;