“हम एक टीम हैं और नीतीश जी उसके कैप्टेन हैं “ : तेजस्‍वी यादव

राजद नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कहा कि हमलोग भाग्यशाली हैं कि नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में काम करने का मौका मिल रहा है.

“हम एक टीम हैं और नीतीश जी उसके कैप्टेन हैं “ : तेजस्‍वी यादव

पटना:

राजद नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कहा कि हमलोग भाग्यशाली हैं कि नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में काम करने का मौका मिल रहा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में काफी कम संसाधन में भी अच्छे कार्य़ हुए हैं. ये देश के सबसे अनुभवी मुख्यमंत्री है. हम सभी लोग एक टीम की तरह हैं. नीतीश जी जिसके कैप्टन हैं. हम सब को बिहार को आगे लेकर जाना है. राज्य में अस्पतालों का निर्माण किया जा रहा है. कॉलेज बन रहे हैं. लेकिन फिर भी एक माहौल बना दिया गया है कि बिहार में जंगल राज आ गया है. मेरा मानना है कि ऐसा माहौल बनाने वाले बिहार के दुश्मन हैं. ये लोग बिहार को आगे बढ़ने से रोकना चाहते हैं. बिहार लोक सेवा आयोग से चयनित अभ्यर्थियों को  नियुक्ति पत्र बांटने के कार्यक्रम में तेजस्वी यादव अपनी बात रख रहे थे.

इससे पहले आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इशारों ही इशारों में ये संदेश दिया था कि अब उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी मौजूदा डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ही होंगे. मंगलवार को विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन विधानमंडल दल की बैठक में नीतीश कुमार ने तेजस्वी की ओर इशारा करते हुए साफ कहा कि 2025 के विधानसभा चुनाव में तेजस्वी को आगे करना है.

नीतीश कुमार ने कहा, 'न तो मैं प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार हूं और न मुख्यमंत्री चेहरा. मेरा एक लक्ष्य है... बीजेपी को हराना हैं.' तेजस्वी यादव के बारे में उन्होंने एक बार फिर कहा, 'तेजस्वी यादव को आगे बढ़ाना है. बिहार विधानसभा चुनाव 2025 में तेजस्वी यादव ही नेता होंगे.'

नीतीश कुमार सियासत के मंझे हुए खिलाड़ी हैं, जो बीजेपी के सहारे ही केंद्र में मंत्री बनने से लेकर बिहार के कई बार मुख्यमंत्री बन चुके हैं. लेकिन सत्ता में बने रहने के लिये इस बार उन्होंने बीजेपी को धोखा देते हुए अपने धुर विरोधी समझे जाने वाले लालू प्रसाद यादव से समझौता करने में भी कोई गुरेज नहीं किया. अब उन्होंने अपनी मंशा साफ कर दी है कि वो चुनाव में बीजेपी को हारते देखना चाहते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-