विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 13, 2022

"जब तक मोदी सरकार गद्दी पर, कोई एक इंच ज़मीन भी नहीं कब्ज़ा सकता...", गरजे अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने यह भी कहा, "संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता की कुर्बानी सिर्फ (भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल) नेहरू जी के चीन प्रेम के कारण दी गई..."

Read Time: 2 mins

अमित शाह ने कहा, "जब तक PM नरेंद्र मोदी की सरकार है, कोई भारत की एक इंच भूमि पर भी कब्ज़ा नहीं कर सकता..."

नई दिल्ली:

अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारतीय तथा चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प के मुद्दे पर संसद में चर्चा की विपक्ष की मांग के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को दावा किया कि जब तक केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार सत्तासीन है, कोई भारत की एक इंच भूमि पर भी कब्ज़ा नहीं कर सकता.

संसद भवन के बाहर पत्रकारों को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने सीमा पर झड़प का मुद्दा इसलिए उठाया है, क्योंकि वह राजीव गांधी फाउंडेशन (RGF) के विदेशी योगदान (नियमन) एक्ट (FCRA) रद्दीकरण पर सवालों से बचना चाहती है. उन्होंने आरोप लगाया कि राजीव गांधी फाउंडेशन को चीनी दूतावास से 1.35 करोड़ रुपये मिले हैं. इसके बाद RGF का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया गया, क्योंकि यह FCRA नियमों के अनुकूल नहीं था.

अमित शाह ने यह भी कहा, "संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता की कुर्बानी सिर्फ (भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल) नेहरू जी के चीन प्रेम के कारण दी गई..."

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भारतीय जवानों के साहस के लिए उनकी प्रशंसा की, और कहा, "हमारे जवानों ने 8 की रात और 9 की सुबह जो वीरता दिखाई है, मैं उसकी प्रशंसा करता हूं... सेना ने कुछ ही देर में घुसे हुए सभी लोगों को भगा दिया और हमारी भूमि की रक्षा की..."

इसके साथ ही कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गृहमंत्री ने कहा, "कांग्रेस के राज में भारत की 18 किलोमीटर जमीन हड़पी गई थी, लेकिन BJP के राज में ऐसा नहीं हो सकता... मैं साफ-साफ कहना चाहता हूं... जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार है, कोई हमारी एक इंच भूमि पर भी कब्ज़ा नहीं कर सकता..."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इंडिया गठबंधन लोको पायलट के कामकाज के हालात में सुधार के लिए संसद में आवाज उठाएगा : राहुल गांधी
"जब तक मोदी सरकार गद्दी पर, कोई एक इंच ज़मीन भी नहीं कब्ज़ा सकता...", गरजे अमित शाह
देश के कई हिस्सों में बारिश, IMD ने की अगले 5 दिनों के मौसम की भविष्यवाणी; जानिए कब; कहां गिरेगा पानी
Next Article
देश के कई हिस्सों में बारिश, IMD ने की अगले 5 दिनों के मौसम की भविष्यवाणी; जानिए कब; कहां गिरेगा पानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;