"अपनी बेटी के साथ ये फिल्म देखें.." : मध्य प्रदेश के स्पीकर ने 'पठान विवाद' पर शाहरुख खान को दी चुनौती

नरोत्तम मिश्रा का बयान 'पठान' के निर्माताओं द्वारा 'बेशर्म रंग' गीत जारी करने के दो दिन बाद आया है. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान हैं.

बीते बुधवार को राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म के एक गाने पर आपत्ति जताई थी.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बाद राज्य के विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने भी अभिनेता शाहरुख खान की आने वाली फिल्म पठान का विरोध किया है. उन्होंने कहा, "शाहरुख को अपनी बेटी के साथ यह फिल्म देखनी चाहिए, एक तस्वीर अपलोड करनी चाहिए और दुनिया को बताना चाहिए कि वह इसे अपनी बेटी के साथ देख रहे हैं. मैं आपको पैगंबर पर एक ऐसी ही फिल्म बनाने और इसे चलाने की चुनौती देता हूं." सिनेमाघरों में 'पठान' पर प्रतिबंध लगाने की मांग के बीच आज से शुरू हो रहे पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष गौतम ने यह बात कही.

विपक्ष के नेता डॉ गोविंद सिंह, और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने भी फिल्म का विरोध करते हुए कहा है कि यह "हमारे मूल्यों के खिलाफ" है. सुरेश पचौरी ने कहा, "यह पठान के बारे में नहीं है, बल्कि परिधान (कपड़े) के बारे में है." भारतीय संस्कृति में, किसी भी महिला को इस तरह के कपड़े पहनने और सार्वजनिक रूप से उस दृश्य को प्रदर्शित करने की अनुमति नहीं होगी, चाहे वह हिंदू, मुस्लिम या अनुयायी हों. बीते बुधवार को नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म के एक गाने पर आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा था, "गाने में वेशभूषा आपत्तिजनक है. गाना एक गंदी मानसिकता को दर्शाता है."

ये भी पढ़ें-  संसद में चीन झड़प को लेकर और आक्रामक विपक्ष, सत्र में आज भी हंगामा

नरोत्तम मिश्रा का बयान 'पठान' के निर्माताओं द्वारा 'बेशर्म रंग' गीत जारी करने के दो दिन बाद आया था. उन्होंने कहा था मैं फिल्म के निर्माताओं को गाने के आपत्तिजनक हिस्सों को ठीक करने की सलाह देता हूं. इससे पहले दीपिका पादुकोण जेएनयू में 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' के समर्थन में खड़ी हुई थीं. उसकी मानसिकता उजागर हो गई. मेरा मानना है कि गाने का टाइटल 'बेशरम रंग' भी आपत्तिजनक है. साथ ही जिस तरह से भगवा और हरे रंग का इस्तेमाल वेशभूषा में किया गया है वह आपत्तिजनक है. बदलाव किए जाने की जरूरत है, ऐसा न करने पर हम तय करेंगे कि फिल्म को मध्य प्रदेश में प्रदर्शित किया जाना चाहिए या नहीं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com