VIDEO: श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर सुरंग के पास पहाड़ से एकाएक गिरने लगे पत्थर, बाल-बाल बचे लोग

पहाड़ से गिरते इन पत्थरों को देखकर वहां से गुजरने वाले लोग अपनी गाड़ियां रोक लेते हैं. लेकिन कुछ पत्थर तो इतनी तेजी से नीचे गिर रहे हैं कि वो सड़क पर खड़ी गाड़ियों के पास तक पहुंच जाते हैं.

श्रीनगर:

श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर बने एक सुरंग के पास भूस्खलन का एक हैरान करने वाले वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह से सुरंग के पास की पहाड़ी से पत्थर के बड़े-बड़े टुकड़े नीचे सड़क पर गिर रहे हैं. पहाड़ से गिरते इन पत्थरों को देखकर वहां से गुजरने वाले लोग अपनी गाड़ियां रोक लेते हैं. लेकिन कुछ पत्थर तो इतनी तेजी से नीचे गिर रहे हैं कि वो सड़क पर खड़ी गाड़ियों के पास तक पहुंच जाते हैं. हालांकि, गनीमत ये रही है इन गिरते पत्थरों की चपेट में कोई नहीं आया. लेकिन कुछ लोग तो अपनी ओर आते इन पत्थरों से बाल-बाल ही बचे. अभी तक इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.  

गौरतलब है कि पहाड़ों के टूटने की यह कोई पहली घटना नहीं है. कुछ वर्ष पहले ही हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के किन्नौर (Kinnaur) में भूस्खलन के चलते बड़ा हादसा हो गया था. इसके मलबे में कई गाड़ियां दब गई थीं. ये हादसा किन्नौर जिले के रेकांग पियो -शिमला हाइवे के पास दोपहर में हुआ था. रिपोर्ट्स के मुताबिक शिमला जा रही बस में 40 लोग सवार थे. इस दुखद हादसे का एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें पहाड़ से पत्थर नीचे गिर रहे थे. वीडियो बनाने वाले ये भी कहते दिख रहे थे कि किस्मत से बच गए, 2 मिनट पहले ही वो रास्ता पार करके आए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हिमाचल के उस समय के सीएम जयराम ठाकुर ने लैंडस्लाइड की घटना को लेकर कहा था कि उन्होंने पुलिस और स्थानीय प्रशासन से बचाव कार्य तेज करने को कहा है. जानकारी मिली है कि एक बस और एक कार इस भूस्खलन की चपेट में आई है. वहीं पीएम मोदी ने भी घटना को लेकर हिमाचल के सीएम से बात की थी और उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया था. गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट करके जानकारी दी थी कि आईटीबीपी पूरी तत्परता से बचाव कार्य में लगी हुई है.