लोकसभा चुनाव: यूपी के वकीलों ने पसंदीदा उम्मीदवारों पर लगाया ₹2 लाख का दांव

यूपी के बदायूं जिले में वकील सत्येन्द्र पाल और वकील दिवाकर वर्मा के बीच दांव लगा है. जहां सत्येन्द्र पाल समाजवादी पार्टी के आदित्य यादव के लिए पैरवी कर रहे हैं, वहीं दिवाकर वर्मा चुनावों में भाजपा के दिग्विजय सिंह शाक्य की जीत की उम्मीद कर रहे हैं.

लोकसभा चुनाव: यूपी के वकीलों ने पसंदीदा उम्मीदवारों पर लगाया ₹2 लाख का दांव

बदायूँ:

लोकसभा चुनाव (Lok Saha Elections 2024) मंगलवार को होने वाले तीसरे चरण के मतदान के साथ महत्वपूर्ण चरण में पहुंच रहा है, इस बीच उत्तर प्रदेश में दो वकीलों ने अपनी पसंदीदा पार्टियों के उम्मीदवारों पर दो लाख रुपये का दांव लगाया है. यूपी के बदायूं जिले में वकील सत्येन्द्र पाल और वकील दिवाकर वर्मा के बीच दांव लगा है. जहां सत्येन्द्र पाल समाजवादी पार्टी के आदित्य यादव के लिए पैरवी कर रहे हैं, वहीं दिवाकर वर्मा चुनावों में भाजपा के दिग्विजय सिंह शाक्य की जीत की उम्मीद कर रहे हैं.

वकीलों ने बकायदा इस शर्त का कॉन्‍ट्रैक्‍ट बनवाया है. समझौते को चार गवाहों द्वारा हलफनामे पर हस्ताक्षर करके दस्तावेजित किया गया है, जिसमें कहा गया है कि जो शर्त हारेगा वह दूसरे वकील को दो लाख रुपये का भुगतान करेगा. 

Latest and Breaking News on NDTV

भारत के राजनीतिक रूप से सबसे महत्वपूर्ण राज्य में चुनाव प्रचार चरम पर पहुंच गया है और सभी राजनीतिक दल टॉप गियर में हैं, क्योंकि यूपी की 10 लोकसभा सीटों पर 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होगा. इस चरण में संभल, हाथरस, आगरा, फ़तेहपुर सीकरी, फ़िरोज़ाबाद, मैनपुरी, एटा, बदांयू, बरेली और आंवला सहित प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा.

सत्तारूढ़ भाजपा ने राष्ट्रीय लोक दल से हाथ मिलाया है, जबकि समाजवादी पार्टी ने चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है. बहुजन समाज पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में लोकसभा चुनाव से पहले एफएसटी टीम ने बीएमडब्ल्यू से 2 करोड़ रुपये से अधिक रकम पकड़ी