अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: अश्वेत वोटर्स पर ट्रंप के बयान से भड़कीं निक्की हेली, बोलीं- वह चुनाव नहीं जीत सकते

ट्रंप ने कहा कि "अश्वेत अमेरिकी (Trump On Black American) मुझे पसंद करते हैं क्योंकि उन्हें बहुत बुरी तरह से चोट पहुंचाई गई है और उनके साथ भेदभाव किया गया है, और वे वास्तव में मुझे उसी रूप में देखते हैं जैसे मैं भेदभाव के खिलाफ हूं.

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: अश्वेत वोटर्स पर ट्रंप के बयान से भड़कीं निक्की हेली, बोलीं- वह चुनाव नहीं जीत सकते

निक्की हेली ने की डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना.

नई दिल्ली:

अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की (US Presidential Election) हेली ने शनिवार को एक बार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump Nikki Haley) की आलोचना की. ट्रंप की अश्वेत अमेरिकियों के बारे में घृणित टिप्पणी पर निक्की हेली ने हमला बोला. निक्की हेली ने अपने गृह राज्य में एक पोलिंग बूथ पर कहा,  "यह घृणित है, लेकिन जब वह टेलीप्रॉम्प्टर बंद कर देते हैं तो ऐसा ही होता है, डोनाल्ड ट्रंप के साथ यही अराजकता है."  निक्की ने कहा कि, "आम चुनाव के बीच अब यह आक्रमकता हर दिन दिखेगी, यही कारण है कि मैं लगातार कहती रहती हूं कि डोनाल्ड ट्रंप आम चुनाव नहीं जीत सकते."

ये भी पढ़ें-भविष्य में साथ काम करने को लेकर उत्साहित : Uber CEO से मुलाकात के बाद गौतम अदाणी

"अश्वेत वोटर्स मेरा समर्थन करते हैं"

डोनाल्ड ट्रंप ने उम्मीद जताई कि शनिवार को दक्षिण कैरोलिना में नामांकन प्रतियोगिता में वह निक्की हेली को आसानी से हरा सकते हैं. उन्होंने कहा कि अश्वेत वोटर्स उनका समर्थन करते हैं, क्योंकि वे उनकी कानूनी परेशानियों को समझ सकते हैं. ट्रंप ने शुक्रवार शाम ब्लैक कंटर्वेटिव्स को दिए एक भाषण में यह टिप्पणी की. बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों चार आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं, जिसमें साजिश और वोट में धांधली के आरोप शामिल हैं.

ट्रंप ने कहा कि "अश्वेत अमेरिकी मुझे पसंद करते हैं क्योंकि उन्हें बहुत बुरी तरह से चोट पहुंचाई गई है और उनके साथ भेदभाव किया गया है, और वे वास्तव में मुझे उसी रूप में देखते हैं जैसे मैं भेदभाव के खिलाफ हूं." ट्रंप ने ये भी दावा किया कि अश्वेत मतदाता किसी अन्य की तुलना में जॉर्जिया जेल में ली गई उनकी पुलिस फोटो की सराहना करते हैं.

अश्वेत अमेरिकियों पर ट्रंप की टिप्पणी

ट्रंप ने कहा,"मग शॉट, हम सभी ने मग शॉट देखा है, और आप जानते हैं कि अश्वेत आबादी को किसी और से ज्यादा किसने अपनाया?  यह अविश्वसनीय है." ट्पं की इस टिप्पणी की रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स, दोनों ने ही आलोचना की.राष्ट्रपति जो बाइडेन के री इलेक्शन कैंपेन के को-चेयरमैन सेड्रिक रिचमंड ने कहा, "डोनाल्ड ट्रंप का दावा है कि अश्वेत अमेरिकी उनके आपराधिक आरोपों की वजह से उनका समर्थन करेंगे. यह अपमानजनक है, यह मूर्खतापूर्ण है और यह सीधे तौर पर नस्लवादी है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इससे पहले ट्रंप ने अपनी कानूनी परेशानियों की तुलना रूसी विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी के उत्पीड़न से की थी, जिनकी हाल ही में आर्कटिक जेल में अचानक मौत को बाइडेन और अन्य पश्चिमी नेताओं ने क्रेमलिन से जोड़ा है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)