विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 16, 2018

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू आज करेंगे ताज का दीदार, दो घंटे आम पर्यटकों के लिए रहेगा बंद

भारत के छह दिन के दौरे पर आए इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज ताजमहल देखने आगरा जाएंगे. उनके साथ उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू भी ताजमहल का दीदार करेंगी. आज ही वो दिल्ली लौटेंगे और रायसीना डायलॉग में शामिल होंगे.

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू आज करेंगे ताज का दीदार, दो घंटे आम पर्यटकों के लिए रहेगा बंद
इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू आज करेंगे ताज का दीदार (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: भारत के छह दिन के दौरे पर आए इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज ताजमहल देखने आगरा जाएंगे. उनके साथ उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू भी ताजमहल का दीदार करेंगी. आज ही वो दिल्ली लौटेंगे और रायसीना डायलॉग में शामिल होंगे. यहां वो उद्घाटन भाषण भी देंगे. इस दौरान पीएम मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी होंगी. इससे पहले सोमवार को दोनों देशों के बीच 9 बड़े समझौते हुए.

साझा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में पीएम नेतन्याहू बोले, PM मोदी एक क्रांतिकारी नेता, हुए ये समझौते

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, उनकी पत्नी सारा के ताजमहल दौरे के समय इस ऐतिहासिक स्मारक को दो घंटे के लिए बंद रखा जाएगा. उनके दौरे के मद्देनजर सुबह 10.20 से दोपहर 12.30 बजे तक ताजमहल आम पर्यटकों के लिए बंद रहेगा. इसके लिए एक घंटे पहले यानी 9 .20 बजे टिकट मिलना बंद हो जाएगा. उनके जाने के बाद दोपहर 12. 30 बजे ताजमहल आम पर्यटकों के लिए खुलेगा. 

ताजमहल का दीदार करने आ रहे इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू लगभग चार घण्टे शहर में रुकेंगे. एक घण्टा ताजमहल में भ्रमण के साथ ही होटल अमर विलास में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ लंच करेंगे. नेतन्याहू के ताजमहल दौरे के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

भारत-इजरायल के बीच दोस्ती की नई शुरुआत हुई है, यह और गहराई से आगे बढ़ रहा है: PM बेंजामिन नेतन्याहू

रविवार शाम को एसएसपी अमित पाठक ने ताजगंज का निरीक्षण किया। शिल्पग्राम से लेकर दशहरा घाट, पूर्वी गेट, दक्षिणी गेट की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और ताजगंज में ताज से सटी इमारतों की छतों पर फोर्स तैनात करने के निर्देश दिए. प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से ताजमहल तक जिस रूट से जाएंगे, उस पूरे रूट की चेकिंग चल रही है. सुरक्षा के लिए 27 थानों के पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

वहीं इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को कहा था कि वह और उनकी पत्नी इस बात को लेकर उत्साहित हैं कि जब वे मुंबई की यात्रा करेंगे तो बालीवुड को ज्यादा नजदीक से देखेंगे. देश की यात्रा पर आये नेतन्याहू 18 जनवरी को मुंबई जाएंगे और ‘‘शलोम बालीवुड’’ नाम के विशेष समारोह में हिस्सा लेंगे.

हमारे रिश्तों को नहीं बदल सकता संयुक्त राष्ट्र में दिया गया एक वोट : नेतन्याहू

इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू जिनका लोकप्रिय नाम ‘बीबी’ भी है, ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ साझा संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मेरी पत्नी और मैं बहुत खुश हैं कि हम बालीवुड जा रहे हैं. हम इसे करीब से देखना चाहेंगे. विदेश मंत्रालय के सचिव (आर्थिक संबंध) विजय गोखले ने इस मौके पर एक किस्सा भी सुनाया जो यहूदी देश में बॉलीवुड की लोकप्रियता को बयां करता है.

VIDEO:भारत-इस्राइल के बीच 9 समझौते


उन्होंने बताया कि जब मोदी आज इस्राइल के प्रतिनिधिमंडल को भोज दे रहे थे, तब बालीवुड के लोकप्रिय गीत ईचक दाना, बीचक दाना की जीवंत प्रस्तुति की जा रही थी. यह गाना 1955 में आयी फिल्म श्री ‘420’ का है, जो राजकपूर और नर्गिस के ऊपर फिल्माया गया था. इसे लता मंगेशकर और मुकेश ने गाया है. दोनों देशों ने यहां फिल्म के सह निर्माण संबंधी समझौते भी किये.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सन 2041 तक असम बन जाएगा सबसे बड़ा मुस्लिम बहुल राज्य! हिमंता बिस्वा सरमा ने किया दावा
इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू आज करेंगे ताज का दीदार, दो घंटे आम पर्यटकों के लिए रहेगा बंद
शरद पवार क्या अजित पवार को फिर लेंगे अपनी पार्टी में? चाचा का यह बयान क्या कहता है...
Next Article
शरद पवार क्या अजित पवार को फिर लेंगे अपनी पार्टी में? चाचा का यह बयान क्या कहता है...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;