UP: पोस्टमार्टम के बाद महिला के शव की आंखें निकालीं, परिजनों ने अंग तस्करी का आरोप लगाया

पूजा (20) की कथित तौर पर दहेज के लिए हत्या कर दी गई और उसका शव रविवार को जिले के मुजरिया इलाके के रसूला गांव में लटका हुआ मिला था. सोमवार को शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

UP: पोस्टमार्टम के बाद महिला के शव की आंखें निकालीं, परिजनों ने अंग तस्करी का आरोप लगाया

खास बातें

  • UP में दहेज के लिए हत्या
  • दिए गए जांच के आदेश
  • पोस्टमार्टम के दौरान निकाल ली आंखें

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं (Badaun) जिले में पोस्टमार्टम के बाद महिला के शव की आंखें निकालने का मामला सामने आया है. परिजनों के आरोपों पर जिलाधिकारी ने मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कहा है कि पुन: पोस्टमार्टम कराकर रिपोर्ट सौंपी जाए. परिजनों ने पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक या कर्मचारी पर आंखे निकाल लेने और लापरवाही का आरोप लगाया है.

पोस्टमार्टम के दौरान निकाल ली आंखें 
पूजा (20) की कथित तौर पर दहेज के लिए हत्या कर दी गई और उसका शव रविवार को जिले के मुजरिया इलाके के रसूला गांव में लटका हुआ मिला था. सोमवार को शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. जब शव परिजनों को सौंपा गया तो उसकी आंखें नहीं थीं. परिजनों का आरोप है कि पोस्टमार्टम के दौरान आंखें निकाल ली गईं.

शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराया जाएगा
परिजन जिलाधिकारी मनोज कुमार के पास पहुंचे और चिकित्सक तथा कर्मचारियों पर अंग तस्करी में शामिल होने का आरोप लगाते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की. कुमार ने कहा, "मृतका के परिजनों ने मुझसे मुलाकात की और कार्रवाई के लिए शिकायत दी है. शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराया जाएगा और अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी."

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रदीप वार्ष्णेय बताया है कि जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि वीडियोग्राफी के साथ शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराकर रिपोर्ट सौंपी जाए.

ये भी पढ़ें- सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड में हुई महिला की गिरफ्तारी, जानिए शूटर से क्या है कनेक्शन?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- "अवैध प्रवासी गुप्त तरीके से करते हैं देश में प्रवेश": असम नागरिकता मामले में केंद्र का हलफनामा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)