केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर में म्यूजिकल शॉर्ट फिल्म 'AZADI' लॉन्च की

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि इस फिल्म के जरिये पुरानी पीढ़ी के साथ ही नई पीढ़ी के बच्चे को भी हमारे देशभक्त, क्रांतिकारी और जिन्होंने देश के लिए कुर्बानी दी उस इतिहास के बारे में कम शब्दों में जानने का मौका मिलेगा.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर में म्यूजिकल शॉर्ट फिल्म 'AZADI'  लॉन्च की

केंद्रीय मंत्री का कहना है कि देश को अगर दुनिया की सुपर इकोनॉमिक पावर बनना है तो हमें देश के सभी क्षेत्र में काम करना होगा.

नागपुर:

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी आने कल नागपुर में म्यूजिकल शॉर्ट फिल्म 'आज़ादी' लॉन्च की. इस दौरान उन्होंने इस फिल्म को बनाने के लिए सिद्धार्थ कश्यप का धन्यवाद किया. केंद्रीय मंत्री ने फिल्म लॉन्चिंग इवेंट पर कहा कि हमारे देश का इतिहास आज भूतकाल में हैं. लेकिन अगर वर्तमान और भविष्य में हमें समान विकास और प्रगति करना है तो भूतकाल के इतिहास को हम कभी भूल नहीं सकते.

उन्होंने कहा कि इतिहास के बारे में ये कहा जाता है कि इतिहास खून पसीने से और बलिदान से लिखा जाता है. लेकिन बहुत जल्दी किसी भी बात को भूल जाना, ये हमारा मानवीय स्वभाव है. यह  हमारी सबसे बड़ी समस्या है. हमारे देश के इतिहास में ये स्वाधीनता हासिल करने के लिए जिन क्रांतिकारियों और देशभक्तों ने अपने जीवन को न्योछावर करके इस देश के लिए बलिदान किया है उनको अगर हम याद करेंगे तो भविष्य के लिए, देश के लिए कुछ करने की प्रेरणा हमें मलेगी.

केंद्रीय मंत्री का कहना है कि देश को अगर दुनिया की सुपर इकोनॉमिक पावर बनना है तो हमें देश के सभी क्षेत्र में काम करना होगा. देशभक्ति का संस्कार इतिहास में जिन लोगों ने बलिदान किया, उनके व्यक्तित्व और नेतृत्व से हमें मिलता है. इस फिल्म के जरिये पुरानी पीढ़ी के साथ ही नई पीढ़ी के बच्चे को भी हमारे देशभक्त, क्रांतिकारी और जिन्होंने देश के लिए कुर्बानी दी उस इतिहास के बारे में कम शब्दों में जानने का मौका मिलेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि म्यूजिकल शॉर्ट फिल्म 'आज़ादी' का संगीत सिद्धार्थ कश्यप ने दिया है और इसे शकील आज़मी ने लिखा है. वहीं, इसको मोहित चौहान ने गाया है.