देश मे कोरोना वायरस के यूके स्ट्रेन के सामने आए 4 और मामले, मरीजों की कुल संख्या बढ़कर हुई 29

देश मे कोरोना वायरस के यूके स्ट्रेन के मामले बढ़कर 29 तक पहुंच गए हैं.

देश मे कोरोना वायरस के यूके स्ट्रेन के सामने आए 4 और मामले, मरीजों की कुल संख्या बढ़कर हुई 29

देश के कोरोना के यूके स्‍ट्रेन की मामलों की संख्‍या 29 हो गई है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • गुरुवार तक यूके कोरोना स्‍ट्रेन के मामलों की संख्‍या 25 थी
  • तीन मामले बेंगलुरु और एक हैदराबाद की लैब में मिला
  • कई लोगों के अधूरे एड्रेस के कारण इनका पता लगाने में हो रही मुश्किल
नई दिल्‍ली:

UK Coronavirus Strain: देश मे कोरोना वायरस के यूके स्ट्रेन के मामले बढ़कर 29 तक पहुंच गए हैं. कल तक ऐसे 25 मामले सामने आए थे. शुक्रवार को चार नए मामले सामने आए, इसमें से 3 नए मामले NIMHANS, बेंगलुरु, और एक 1 नया मामला CCMB हैदराबाद की लैब में मिला है. गौरतलब है कि ब्रिटेन से हाल में दिल्ली लौटे चार लोगों के कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. यह जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बृहस्पतिवार को दी. संवाददाताओं से बातचीत करते हुए जैन ने कहा कि ब्रिटेन से दिल्ली आए कुल 38 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और उन्हें लोक नायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल परिसर में अलग संस्थागत पृथकवास में रखा गया है.

भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 20,035 नए COVID-19 केस, 256 की मौत

दरअसल, ब्रिटेन से लौटने वाले कई लोगों ने गलत या अधूरा पता और मोबाइल नंबर दिया है, इस कारण से इनका पता लगाने में मुश्किल पेश आ रही है. अधिकारियों ने बताया कि 25 नवंबर से आईजीआई हवाई अड्डा पहुंचे करीब 14,000 में से 3900 से ज्यादा यात्रियों ने दिल्ली का पता बताया है.

कोरोना के नए स्ट्रेन के बीच WHO का बड़ा कदम, फाइजर COVID वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी

दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “कई मामलों में जिला स्तरीय टीमें ब्रिटेन से लौटे शख्स द्वारा दिए गए पते या मोबाइल नंबर से उसका पता नहीं लगा सकीं, क्योंकि ये विवरण अधूरा है. उनका जल्द से जल्द पता लगाने की कोशिशें की जा रही हैं.” दिल्ली में ब्रिटेन से लौटे लोगों का पता लगाकर उनकी जांच करने के लिए जिला स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है.

ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन में मंजूरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com