विज्ञापन

रेलवे की बड़ी लापरवाही! हरदोई में फैक्चर ट्रैक से गुजरी दो ट्रेनें, बड़ा हादसा होने से टला

हरदोई रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या 4 पर शाम 7:15 पर रेल यात्रियों ने ट्रैक पर फैक्चर होने की जानकारी रेल अधिकारियों को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे रेलवे विभाग के अधिकारियों ने पीछे से आ रही दो ट्रेनों को फैक्चर पटरी से ही गुजार दिया.

रेलवे की बड़ी लापरवाही!  हरदोई में फैक्चर ट्रैक से गुजरी दो ट्रेनें, बड़ा हादसा होने से टला
हरदोई:

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में रेलवे विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां रेलवे ट्रैक पर फैक्चर होने के बाद भी रेल अधिकारियों ने दो ट्रेनों को लखनऊ की ओर रवाना कर दिया है. हरदोई रेलवे स्टेशन पर तैनात अधिकारियों को रेल यात्रियों की जान की बिल्कुल भी परवाह नहीं है. प्लेटफॉर्म 5 और तीन के खाली होने के बाद भी फैक्चर पटरी से गरीब रथ और बरेली वाराणसी एक्सप्रेस को लखनऊ की और रवाना कर दिया गया. ऐसे में रेलवे विभाग के अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल खड़े होने लगे हैं.

हरदोई रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या 4 पर शाम 7:15 पर रेल यात्रियों ने ट्रैक पर फैक्चर होने की जानकारी रेल अधिकारियों को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे रेलवे विभाग के अधिकारियों ने पीछे से आ रही दो ट्रेनों को फैक्चर पटरी से ही गुजार दिया, जबकि दो डाउन ट्रैक ख़ाली थे. ट्रेनों के गुजरने के बाद रेलवे विभाग के अधिकारियों ने मानकों को ताक पर रखकर रेल ट्रैक पर कार्य कराया. बिना सेफ्टी शू, हेलमेट, जैकेट के स्वयं एडीईएन फर्स्ट और कर्मचारी रेल ट्रैक पर फ्रैक्चर को जोड़ते हुए नजर आए .इस दौरान प्लेटफार्म नंबर तीन से कई रन थ्रू ट्रेनों को भी गुजर ना पड़ा है.

बरेली वाराणसी एक्सप्रेस हरदोई आने को थी. तभी रेल यात्रियों द्वारा ट्रैक पर फैक्चर देखा गया, जिसके बाद बरेली वाराणसी एक्सप्रेस को आउटर पर रोक दिया. बरेली वाराणसी एक्सप्रेस लगभग आधे घंटे तक खड़ी रही, जिसके बाद रेल अधिकारियों द्वारा फैक्चर ट्रैक से ट्रेन को आगे लखनऊ की ओर रवाना किया कर दिया. बरेली वाराणसी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय शाम के 6:45 से 27 मिनट की देरी से शाम 7:14 पर हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंची थी. इसके बाद ट्रेन 58 मिनट की देरी से शाम 7:45 पर आगे लखनऊ की ओर रवाना कर दिया गया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
रेलवे की बड़ी लापरवाही!  हरदोई में फैक्चर ट्रैक से गुजरी दो ट्रेनें, बड़ा हादसा होने से टला
नीरज चोपड़ा महज 1 सेमी से चैंपियन बनने से चूके, एंडरसन पीटर्स को पहला स्थान
Next Article
नीरज चोपड़ा महज 1 सेमी से चैंपियन बनने से चूके, एंडरसन पीटर्स को पहला स्थान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com