त्रिपुरा में बिजली के तार से रथ छूने पर बड़ा हादसा, करंट लगने से 6 की मौत, 16 घायल

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और सोशल मीडिया पर घोषणा की कि वह स्थिति का जायजा लेने के लिए अगरतला से कुमारघाट जा रहे हैं.

त्रिपुरा में बिजली के तार से रथ छूने पर बड़ा हादसा, करंट लगने से 6 की मौत, 16 घायल

त्रिपुरा में बिजली का करंट लगने से छह लोगों की मौत

अगरतला:

त्रिपुरा के उनाकोटि जिले में हुए एक हादसे में बिजली का करंट लगने से दो बच्चों समेत कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है. जबकि 15 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. पुलिस के अनुसार, यह घटना 'अल्टो रथ' जुलूस के दौरान हुई है, जो वार्षिक रथ यात्रा उत्सव के बाद हिंदू भगवान जगन्नाथ और उनके दो भाई-बहनों की 'वापसी' यात्रा के तौर पर निकाली जाती है. रथ लोहे का बना था और उसे काफी सजाया गया था.

यात्रा के दौरान जब यह रथ ओवरहेड बिजली के तार के संपर्क में आया, तो इससे बिजली का प्रवाह हुआ और करंट लगने से छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. 

इस घटना में घायल हुए लोगों को नजदीकी के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि रथ बिजली के तार के संपर्क में आया कैसे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने इन मौतों पर शोक व्यक्त किया और सोशल मीडिया पर घोषणा की कि वह स्थिति का जायजा लेने के लिए अगरतला से कुमारघाट जा रहे हैं.