TOP HINDI NEWS LIVE UPDATES:  मौत से पहले सोनाली फोगाट की ड्रिंक में केमिकल मिलाया गया- गोवा पुलिस

Todays Breaking news : आज की ताजा और बड़ी खबरों के अपडेट के लिए जुड़े रहें हमारे इस पेज से.... देश-दुनिया की तमाम खबरों का लाइव अपडेट आपतक हम पहुंचाते रहेंगे.

मौत से पहले सोनाली फोगाट की ड्रिंक में केमिकल मिलाया गया- गोवा पुलिस

SONALI PHOGAT MURDER: IG ओमवीर सिंह: हमने CCTV फ़ुटेज रिकवर किया है जिसमें सुधीर सांगवान और सुखविंदर सोनाली के साथ पार्टी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. सोनाली को जबरजस्ती ड्रग्स दिया गया था। सुखविंदर ने इस बात को माना है की सोनाली को लिक्विड के फ़ॉर्म में ड्रग्स दिया गया. आरोपी टॉयलेट में फोगाट को लेकर गए, वे 2 घंटा वहीं रहे. क्या किया इसपर जब पूछताछ की गई तो कुछ नहीं बोल रहे हैं .हम पुछताछ कर रहे हैं ताकि आगे का पता लगा सके. 
जिस तरह का परिवार आरोप लगा रहा था उसके एविडेंस नहीं मिला है .मुंबई से भी कुछ लोग सोनाली से मिलने आने वाले थे. कोई स्पेसिफ़िक इंजरी नहीं थी जिस वजह से डॉक्टर ने पहले मौत की पॉसिबिलिटी दिल का दौरा पड़ने को वजह से हुआ है बताया था.  
CCTV में दिखाई दिया बहुत से लोग पार्टी में आए थे.. ड्रग्स कौनसा दिया गया था इस बारे में अभी पता नहीं चला है बोतल कहाँ फेंकी गई इस संदर्भ में जाँच चल रही है.सोनाली को क्लब से होटेल एक टेक्सी वाला लेकर गया था.  गोवा पुलिस ने उस टेक्सी ड्राइवर को समन किया है ताकि उससे पूछताछ की जा सके और पता लगाया जा सके की इस समय सोनाली की किस स्थिति में थी. 
दोनो आरोपियों को गिरफ़्तार किया है।

दिल्ली विधानसभा सत्र शुरू होते ही सत्ता पक्ष ने सदन में हंगामा किया. विधायको को खरीद फरोख्त के विरोध में हंगामा हो रहा है. सत्ता पक्ष के विधायकों ने 'खोखा-खोखा' के नारे लगाए जबकि इसके विरोध में विपक्ष के विधायकों ने 'धोखा-धोखा' के नारे लगाए. लगातार बढ़ते शोर के बीच विधानसभा उपाध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी है

2007 में गोरखपुर में हेट स्पीच देने के मामले की सुनवाई करते हुए सुप्कारीम कोर्ट ने UP के CM योगी आदित्यनाथ को बड़ी राहत दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि योगी के खिलाफ हेट स्पीच  देने का मुकदमा नहीं चलेगा. 

नई दिल्ली: दिल्ली विधान सभा का विशेष सत्र दिल्ली सरकार की आबकारी नीति के सिलसिले में केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर जारी राजनीतिक घमासान और भाजपा पर आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों को लुभाने के आरोपों के बीच होने जा रहा है. ऐसे में विशेष सत्र के हंगामेदार रहने की संभावना है. यह सत्र आज सबेरे 11.00 बजे से शुरू होगा.

उधर, सोनाली फोगाट की हत्या को लेकर उनके PA और उनके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन पर रेप और हत्या करने का आरोप लगा है. इसी बीच आज सबेरे उनका अंतिम संस्कार हिसार में किया जाएगा.

आज सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एनवी रमना रिटायर हो रहे हैं. उनकी जगह पर जस्टिस यूयू ललित नए CJI बनेंगे.

आज मथुरा की अदालत में श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह प्रकरण मामले की सुनवाई होगी.

बहरहाल, हमारे इस पेज से जुड़े रहें पल पल की खबरों से रू-ब-रू होने के लिए ...

Aug 26, 2022 15:40 (IST)
मौत से पहले सोनाली फोगाट की ड्रिंक में केमिकल मिलाया गया- गोवा पुलिस
IG ओमवीर सिंह: हमने CCTV फ़ुटेज रिकवर किया है जिसमें सुधीर सांगवान और सुखविंदर सोनाली के साथ पार्टी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. सोनाली को जबरजस्ती ड्रग्स दिया गया था। सुखविंदर ने इस बात को माना है की सोनाली को लिक्विड के फ़ॉर्म में ड्रग्स दिया गया. आरोपी टॉयलेट में फोगाट को लेकर गए, वे 2 घंटा वहीं रहे. क्या किया इसपर जब पूछताछ की गई तो कुछ नहीं बोल रहे हैं .हम पुछताछ कर रहे हैं ताकि आगे का पता लगा सके. 
जिस तरह का परिवार आरोप लगा रहा था उसके एविडेंस नहीं मिला है .मुंबई से भी कुछ लोग सोनाली से मिलने आने वाले थे. कोई स्पेसिफ़िक इंजरी नहीं थी जिस वजह से डॉक्टर ने पहले मौत की पॉसिबिलिटी दिल का दौरा पड़ने को वजह से हुआ है बताया था.  
CCTV में दिखाई दिया बहुत से लोग पार्टी में आए थे.. ड्रग्स कौनसा दिया गया था इस बारे में अभी पता नहीं चला है बोतल कहाँ फेंकी गई इस संदर्भ में जाँच चल रही है.सोनाली को क्लब से होटेल एक टेक्सी वाला लेकर गया था.  गोवा पुलिस ने उस टेक्सी ड्राइवर को समन किया है ताकि उससे पूछताछ की जा सके और पता लगाया जा सके की इस समय सोनाली की किस स्थिति में थी. 
दोनो आरोपियों को गिरफ़्तार किया है।
Aug 26, 2022 14:42 (IST)
सोनाली फोगाट मामले में दो की गिरफ्तारी
बिग बॉस फेम और बीजेपी की नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले में गोवा पुलिस ने कहा कि सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह ने सोनाली को जबरन कुछ पिलाने की बात मान ली है. पुलिस का कहना है कि दोनों को अरेस्ट कर लिया गया है. दोनों आरोपियों ने पार्टी के दौरान जबरन कुछ पिलाया.
Aug 26, 2022 13:34 (IST)
आखिर इथना बड़ा फैसला क्यों लेना पढ़ाः फारूक़ अब्दुल्ला
इंदिरा गांधी जी के वक्त से ये (गुलाम नबी आज़ाद) इनर कैबिनेट के मेम्बर थे। आज भी सोनिया गांधी के बहुत करीब थे। बड़ा अफसोस है मुझे कि ऐसा क्या हो गया कि इन्हें इतना बड़ा फैसला लेना पड़ा: गुलाम नबी आज़ाद के इस्तीफे पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, श्रीनगर

Aug 26, 2022 12:26 (IST)
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी को भारतीय खोखा पार्टी कहा

भारतीय खोखा पार्टी के लोग नहीं हैं, होते तो अच्छा होता सवाल जवाब सुनते. मैं कैलाश गहलोत के प्रस्ताव के समर्थन में बोलने के लिए खड़ा हुआ हूं. जन्माष्टमी के दिन मैं पूजा करने के लिए तैयार हुआ था तभी, न्यूयॉर्क टाइम्स की वो खबर देखने को मिली. न्यूयॉर्क टाइम्स की वो भी खबर देखी थी, जिसमें गंगा में लाशें बहती दिखी थी, उसे खबर से दिल दुःखी था. 
मैं न्यूयॉर्क टाइम्स की ये ख़बर देख ही रही था कि तभी सीबीआई के लोग आए, अच्छे लोग थे गलत लोगों द्वारा भेजे गए
सीबीआई की FIR पूरी तरह से फर्जी है, धूल में लट्ठ मारना है तो लिख दो सॉर्स, सॉर्स के ऊपर FIR है, ऐसा पहली बार हुआ है. CBI ने घर का कोना कोना छाना, बेडरूम से लेकर बच्चों, परिवार मेरे कपड़े, सब देखा कहीं कुछ नहीं मिला. 14 घण्टे तक रेड हुई, लेकिन एक पैसे की बेईमानी का सबूत नहीं मिला. मेरे सचिवालय दफ्तर में भी रेड हुई, कुछ सरकारी फाइलें, कम्प्यूटर, मोबाइल ले गए.
आज सदन के समक्ष रेड की कहानी बताने नहीं आया हूं. हजारों रेड कर लो, कुछ नहीं मिलेगा. दिल्ली के एजुकेशन को आगे बढाने का काम बिल्कुल किया है, वो अगर बेईमानी है, तो जो सजा हो, दे दो. अभी तक 75 साल में यह होता है कि कोई अच्छा काम करे, तो सीबीआई लेकर आ जाओ. 7 साल के एक्सपीरियंस के आधार पर कह रहा हूं, एक सीरियल किलर की तरह चुनी हुई सरकारों को हटाने में जितनी मेहनत लगाते हो, उतने से कम में अच्छे स्कूल और अस्पताल बन जाते हैं.
Aug 26, 2022 11:49 (IST)
नई आबकारी नीति को लेकर विधानसभा के अंदर हंगामा
नई आबकारी नीति को लेकर विधानसभा के अंदर आम आदमी पार्ची के विधायक नारेबाजी कर रहे हैं तो प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में दिल्ली भाजपा विधानसभा के बाहर बीजेपी नई आबकारी नीति खिलाफ प्रदर्शन कर रही है बीजेपी की मांग है कि जब तक मनीष सिसोदिया को मंत्री मंडल से बरखास्त नहीं किया जाता है तब तक उनका संघर्ष चलता रहेगा। हालांकि विधानसभा तक बीजेपी के इस प्रदर्शन नहीं जाने दिया जाएगा। बीच में रोकने के लिए भारी पुलिस बंदोबस्त किए गए हैं।
Aug 26, 2022 11:38 (IST)
कांग्रेस से गुलाम नबी आज़ाद का इस्तीफा
कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता समेत सभी पदों से इस्तीफा दिया।

Aug 26, 2022 11:30 (IST)
दिल्ली विधानसभा सत्र शुरू होते ही सत्ता पक्ष का सदन में हंगामा
दिल्ली विधानसभा सत्र शुरू होते ही सत्ता पक्ष ने सदन में हंगामा किया

विधायको को खरीद फरोख्त के विरोध में हंगामा

सत्ता पक्ष के विधायकों ने 'खोखा-खोखा' के नारे लगाए जबकि इसके विरोध में विपक्ष के विधायकों ने 'धोखा-धोखा' के नारे लगाए

लगातार बढ़ते शोर के बीच विधानसभा उपाध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी है
Aug 26, 2022 11:14 (IST)
कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की सेहत में मामूली सुधार
कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की सेहत में मामूली सुधार देखा गया है। वह वेंटिलेटर पर हैं और निगरानी में हैं: सूत्र

सीने में दर्द और जिम में वर्कआउट के दौरान गिर जाने के बाद उन्हें 10 अगस्त को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था।

Aug 26, 2022 11:00 (IST)
- UP के CM योगी आदित्यनाथ को बड़ी राहत
गोरखपुर 2007 में हेट स्पीच देने के मामले की सुनवाई करते हुए सुप्कारीम कोर्ट का फैसला कि योगी के खिलाफ नहीं चलेगा हेट स्पीच  देने का मुकदमा. इलाहाबाद HC के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर. यूपी सरकार के योगी पर मुकदमा चलाने की मंज़ूरी से इनकार करने को दी गई थी चुनौती. 

Aug 26, 2022 10:57 (IST)
अंबाला के बलाना गांव में एक परिवार के 6 सदस्य अपने आवास पर मृत पाए गए, जांच जारी है: हरियाणा पुलिस 
Aug 26, 2022 10:43 (IST)
हम पुलिस कार्रवाई से संतुष्ट हैंः रिंकू ढ़ाका ( सोनाली फोगाट के भाई)
अभी तक की कार्रवाई से हम संतुष्ट हैं। अंतिम संस्कार के बाद परिवार के सदस्य फैसला करेंगे कि CBI जांच करानी है या नहीं: रिंकू ढाका, सोनाली फोगाट के भाई, हिसार
नहीं, ऐसा कुछ नहीं है: सोनाली फोगाट की मौत में हरियाणा के विधायक गोपाल कांडा की कथित संलिप्तता के बारे में पूछे जाने पर सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका

Aug 26, 2022 09:42 (IST)
पंजाब के गैंगस्टरों के बीच फिलिपींस में गैंगवार

मुसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ के विरोधी गैंग के एक बड़े गैंगस्टर की फिलीपींस में गैंगवार में हत्या की खबर आ रही है. जिस गैंगस्टर की हत्या का दावा किया जा रहा है उसका नाम मंदीप मनाली है. मंदीप गोल्डी बराड़ गैंग के विरोधी बम्बइया गैंग का मेंबर था. पंजाब का रहने वाला था मंदीप. कई सालों से फिलीपींस में रह कर वहीं से ऑपरेट कर रहा था. गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये ली हत्याकांड की जिम्मेदारी. पंजाब पुलिस के हाथ लगी ये सोशल मीडिया पोस्ट .सोशल मीडिया पोस्ट की सच्चाई जानने के लिए जांच जारी
Aug 26, 2022 09:40 (IST)
रांची में यूपीए विधायकों की बैठक
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य में हालिया राजनीतिक घटनाक्रम के बीच आज रांची में अपने आवास पर यूपीए विधायकों की बैठक बुलाई है।

Aug 26, 2022 09:38 (IST)
जम्मू कश्मीर पर बीजेपी की बैठक

राज्य का बीजेपी कोर ग्रुप गृहमंत्री अमित शाह से मिलेगा. आज शाम 5 बजे मुलाक़ात होगी. जम्मू कश्मीर के राजनीतिक हालात पर चर्चा होगी. राज्य में परिसीमन आयोग की रिपोर्ट आने के बाद से पहली बार इस तरह की बैठक बुलाई गई है
Aug 26, 2022 09:34 (IST)
भारत में पिछले 24 घंटों में #COVID19 के 10,256 नए मामले सामने आए हैं।

कुल मामले: 4,43,89,176
सक्रिय मामले: 90,707
कुल रिकवरी: 4,37,70,913
कुल मृत्यु: 5,27,556
कुल वैक्सीनेशन: 2,11,13,94,639