दिल्ली के प्रगति मैदान में खालिस्तानी झंडा लगाने की धमकी, पुलिस ने दर्ज किया केस

मामले की जांच में जुटे दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने बताया कि एक यात्री के पास एक ऑडियो रिकॉर्डिंग आया था.जिसमे ऐसी बात कही गई है.

दिल्ली के प्रगति मैदान में खालिस्तानी झंडा लगाने की धमकी, पुलिस ने दर्ज किया केस

दिल्ली पुलिस ने खालिस्तानी समर्थकों की धमकी के बाद दर्ज किया मामला

नई दिल्ली:

पंजाब पुलिस के साथ-साथ केंद्रीय एजेंसियों के लिए खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी अभी एक चुनौती की तरह है. अमृतपाल कहां है? इसका ठीक-ठीक पता किसी को भी नहीं है. यही वजह है कि कोई उसके पंजाब से हरियाणा आने का दावा कर रहा है तो कोई दिल्ली में होने का. इन सब खालिस्तानी समर्थक एक बार फिर अपनी धमकी को लेकर चर्चाओं में है. दरअसल, खालिस्तानी समर्थकों ने लंदन के भारतीय दूतावास में खालिस्तानी झंडा लगाने के बाद अब दिल्ली  के प्रगति मैदान में भी ऐसा करने की धमकी दी है.

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खालिस्तानी समर्थकों ने प्रगति मैदान में भारत का झंडा उतारकर खालिस्तानी झंडा लगाने की धमकी दी है. इस धमकी के मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है. इस धमकी को लेकर दिल्ली पुलिस की IGI एयरपोर्ट थाने में IPC की धारा 153, 153A, और 505 के तहत 23 मार्च को FIR दर्ज की गई है. 

मामले की जांच में जुटे दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने बताया कि एक यात्री के पास एक ऑडियो रिकॉर्डिंग आया था. इस रिकॉर्डिंग में ही प्रगति मैदान से भारत का झंडा उतारकर खालिस्तानी झंडा लगाने की बात कही गई थी. यात्री ने बाद में इसकी सूचना पुलिस को दी. इस ऑडियो में पीएम और गृहमंत्री को लेकर भी कई तरह बातें कहीं है. बहरहाल, पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए फिलहाल मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही इसकी जांच भी की जा रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इसी साल सितंबर में दिल्ली के प्रगति मैदान में G20 की बैठक होनी है. इसे लेकर अभी से तैयारियों का दौर जारी है. इस बैठक से पहले खालिस्तान के समर्थकों द्वारा इस तरह की धमकी मिलने को लेकर दिल्ली पुलिस के साथ-साथ केंद्रीय एजेंसियां सतर्क हैं.