विज्ञापन
Story ProgressBack

पटना और जयपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

जयपुर और पटना एयरपोर्ट को धमकी मिलने के बाद दोनों ही जगहों पर सर्च ऑपरेशन जारी है.

पटना और जयपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा
नई दिल्ली:

पटना और जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) को बम से उड़ाने की धमकी के बाद दोनों ही जगहों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. ई-मेल से भेजे गए धमकी में लिखा गया है कि दोनों ही एयरपोर्ट को बम से उड़ा दिया जाएगा. धमकी भरे ई-मेल के बाद सीआईएसएफ की तरफ से सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. दोनों ही जगहों पर सर्च ऑपरेशन जारी है. गौरतलब है कि हाल के दिनों में एक के बाद एक एयरपोर्ट, अस्पताल और स्कूलों को देश भर में बम से उड़ाने की धमकी भरे ई-मेल मिल रहे हैं. धमकी भरे ई-मेल में लिखा गया है कि सभी लोग मारे जाएंगे. जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर करीब एक बजे धमकी भरा ईमेल मिला है. 

कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की मिली थी धमकी
सोमवार को पंजाब के कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. धमकी भरी चिट्ठी मिलने के बाद पंजाब के रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाई गई थी. जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले में मारे गए आतंकियों की मौत का बदला लेने के लिए आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से चिट्ठी भेजी गई थी. चिट्ठी में पंजाब के कई रेलवे स्टेशनों का जिक्र किया गया था, जिन्हें बम से उड़ाने की धमकी दी गयी थी. चिट्ठी मिलने के बाद पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं और तमाम रेलवे स्टेशनों पर जांच की जा रही है.

'बैग में बम रखा हुआ है...'
धमकी भरे ईमेल राजस्थान के कुल 104 कॉलेजों को मिला है, जिसके बाद से प्रशासन में हड़कंप मच गया है. आनन फानन में टीम वहां पहुंचकर सर्च अभियान चला रही है. ईमेल में लिखा है, 'बैग में बम रखा हुआ है. एक युवक आएगा और गोलीबारी करेगा.' मेल भेजने वाले ने KNR ग्रुप का जिक्र किया है. साइबर सेल और आईटी टीम आईपी एड्रेस को ट्रैक करने  में जुटी हैं.

दिल्‍ली में मिली थी बम रखे होने की धमकी
12 जून को दिल्‍ली के चाणक्यपुरी इलाके में स्थित रेल संग्रहालय को बम की धमकी वाला एक ई-मेल मिला था. अधिकारियों ने बताया कि गहन जांच के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को रेल संग्रहालय के आधिकारिक ईमेल पते पर एक धमकी भरा ईमेल मिला, जिसमें कहा गया था कि परिसर में बम रखा गया है. उन्होंने बताया कि जब संग्रहालय के अधिकारियों ने बुधवार को ईमेल देखा तो उन्होंने लगभग 11 बजे स्थानीय पुलिस को सूचित किया. बम का पता लगाने वाली टीम, बम निरोधक दस्ते, अग्निशमन अधिकारियों और स्थानीय पुलिस ने गहन तलाशी ली. इसके बाद उन्होंने इसे अफवाह घोषित कर दिया. सूत्रों ने बताया कि ईमेल भेजने वाले ने इसे कुछ और संग्रहालयों को भी भेजा था. 

ये भी पढ़ें-:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली-नोएडा में झमाझम बारिश, सुबह-सुबह अंधेरा, उमस और चिपचिपी गर्मी से मिलेगी राहत?
पटना और जयपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा
NEET-UG परीक्षा मामला :  छात्रों ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को चिट्ठी लिखी, सुप्रीम कोर्ट का आदेश नहीं मानने का आरोप
Next Article
NEET-UG परीक्षा मामला : छात्रों ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को चिट्ठी लिखी, सुप्रीम कोर्ट का आदेश नहीं मानने का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;