"भ्रामक है ये दावा..": केंद्र ने TMC नेता के जी20 को लेकर किए गए पोस्ट की आलोचना की

सरकार ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि रात भर की बारिश के कारण मामूली जलजमाव को पंपों से तुरंत साफ कर दिया गया.

नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस के एक नेता के इस दावे को केंद्र सरकार ने भ्रामक बताया है जिसमें ये दावा किया गया था कि कल भारी बारिश के बाद दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल में पानी भर गया था. टीएमसी सांसद साकेत गोखले ने एक वीडियो ट्वीट कर बारिश के बाद एक गलियारे में पानी जमा होने के बाद जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल भारत मंडपम में खराब बुनियादी ढांचे का आरोप लगाया.

गोखले ने ट्वीट किया, "4,000 करोड़ रुपये खर्च करने के बाद, बुनियादी ढांचे की यह स्थिति है."

इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए, सरकार ने कहा कि रात भर की बारिश के कारण मामूली जलजमाव को पंपों से तुरंत साफ कर दिया गया.

सूचना ब्यूरो (पीआईबी) ने गोखले की पोस्ट के स्क्रीनशॉट के साथ एक्स पर पोस्ट किया, "एक वीडियो में दावा किया गया है कि जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल पर जलजमाव है. ये दावा अतिरंजित और भ्रामक है. खुले क्षेत्र में मामूली जलजमाव को तेजी से साफ कर दिया गया, क्योंकि रात भर की बारिश के बाद पंपों को काम पर लगाया गया. फिलहाल आयोजन स्थल पर कोई जलजमाव नहीं है."

कांग्रेस पार्टी ने भी वीडियो शेयर किया. कांग्रेस ने पोस्ट में कहा, "खोखला विकास बेनकाब हो गया. भारत मंडपम जी20 के लिए तैयार किया गया था. 2,700 करोड़ रुपये खर्च किए गए. यह एक बारिश में बर्बाद हो गया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जी20 की अध्यक्षता ब्राजील के राष्ट्रपति इनासियो लूला डी सिल्वा को सौंपी और भारत की अध्यक्षता के दौरान लिए गए फैसलों पर हुई प्रगति की समीक्षा के लिए नवंबर में एक डिजिटल सत्र के आयोजन का प्रस्ताव दिया.