दिल्ली के आयानगर में 1.8 डिग्री सेल्सियस रहा तापमान, कोहरे के कारण 26 ट्रेनों के पहुंचने में एक से 10 घंटे की हुई देरी

अगले 24 से 48 घंटों के दौरान, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों सहित पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शीतलहर बढ़ने की संभावना है.

दिल्ली के आयानगर में 1.8 डिग्री सेल्सियस रहा तापमान, कोहरे के कारण 26 ट्रेनों के पहुंचने में एक से 10 घंटे की हुई देरी

दिल्ली में शुक्रवार को दूसरे दिन भी शीतलहर का प्रकोप जारी रहा.

दिल्ली में शुक्रवार को दूसरे दिन भी शीतलहर का प्रकोप जारी रहा और दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के आयानगर में न्यूनतम तापमान गिरकर 1.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के आंकड़ों के अनुसार, उत्तर-पश्चिम भारत और देश के मध्य तथा पूर्वी हिस्सों में कोहरे की घनी चादर छाई रही, जिससे सड़क और रेल यातायात प्रभावित हुआ. रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि कोहरे के कारण कम से कम 26 ट्रेनों के पहुंचने में एक से 10 घंटे की देरी हुई.

लोधी रोड में 3.8 डिग्री सेल्सियस तापमान

दिल्ली के प्रमुख मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस, बुधवार को 4.4 डिग्री सेल्सियस और मंगलवार को 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. दिल्ली में शुक्रवार सुबह लोधी रोड, आयानगर और रिज मौसम केंद्र में न्यूनतम तापमान क्रमश: 3.8 डिग्री सेल्सियस, 1.8 डिग्री सेल्सियस और 3.3 डिग्री सेल्सियस रहा.

कल से थोड़ी राहत के आसार

बृहस्पतिवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो पिछले दो साल में जनवरी में दर्ज सबसे कम तापमान था. इससे कई हिल स्टेशन के मुकाबले दिल्ली अधिक ठंढी रही. शीत लहर का असर पावर ग्रिड पर भी देखा जा रहा है, जिससे बेघरों और जानवरों के लिए चुनौती पैदा हो गई है. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास पालम वेधशाला में सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता 200 मीटर दर्ज की गई. आईएमडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सात जनवरी से उत्तर-पश्चिम भारत में एक नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण ठंड से थोड़ी राहत मिलने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें-

कंझावला केस : अंजलि की दोस्त निधि पर उसके पड़ोसी ने लगाया धमकी देने का आरोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ग्रेटर नोएडा: कार से कुचले जाने के बाद बीटेक छात्रा की होनी है सर्जरी, आप ऐसे कर सकते हैं मदद