'अब NDA नहीं है, बीजेपी के सहयोगियों ने उसका साथ छोड़ दिया', विपक्ष की रैली में बोले तेजस्वी यादव

राजद नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने रविवार को कहा कि जद (यू), अकाली दल और शिवसेना ने संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को छोड़ दिया.

'अब NDA नहीं है, बीजेपी के सहयोगियों ने उसका साथ छोड़ दिया', विपक्ष की रैली में बोले तेजस्वी यादव

राजद नेता तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर झूठे दावे और वादे का आरोप लगाया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राजद नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने रविवार को कहा कि जद (यू), अकाली दल और शिवसेना ने संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को छोड़ दिया. पूर्व उप प्रधान मंत्री देवीलाल की जयंती के अवसर पर इनेलो द्वारा आयोजित रैली को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर झूठे दावे और वादे का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने बीजेपी को "बड़का झूठा पार्टी" करार दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि अब एनडीए नहीं बचा है. बीजेपी के सहयोगी दलों ने उसका साथ छोड़ दिया है.

बताते चलें कि कई दलों के नेता हरियाणा के फतेहाबाद जिले में आयोजित रैली में हिस्सा ले रहे हैं. यह रैली ओम प्रकाश चौटाला की ओर से इनेलो के संस्थापक स्वर्गीय चौधरी देवी लाल की जयंती पर आयोजित की जा रही है. इनेलो के लिए यह रैली शक्ति प्रदर्शन का एक मौका है। दरअसल, ओम प्रकाश चौटाला के बड़े बेटे अजय चौटाला द्वारा इनेलो से अलग होकर जननायक जनता पार्टी (जजपा) बनाकर भाजपा को समर्थन देने के बाद से पार्टी हरियाणा में अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है.

राजद प्रमुख ने कहा था, 'सभी को सतर्क रहने की जरूरत है, 2024 में भाजपा को उखाड़ फेंकने की जरूरत है. मैं जल्द ही दिल्ली जाऊंगा और सोनिया गांधी से मिलूंगा. मैं राहुल गांधी की पदयात्रा पूरी होने के बाद उनसे भी मिलूंगा.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि, चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर का कहना है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में लोगों के वोट हासिल करने के लिए एक "विश्वसनीय चेहरे" और जन आंदोलन की जरूरत है. और कहा कि राजनीतिक दलों के नेताओं से मिलने से "बहुत फर्क नहीं पड़ेगा".