विज्ञापन
This Article is From Apr 16, 2017

बाइक से जा रहे थे, सामने आ गया शेरों का झुंड... वीडियो देख सिहर जाएंगे आप

गुजरात के अमरेली जिले के पीपावाव पोर्ट के स्टेट हाइवे पर शेरों का झुंड

नई दिल्ली: गुजरात के अमरेली जिले के पीपावाव पोर्ट के स्टेट हाइवे पर शुक्रवार शाम बब्बर शेर का एक बड़ा झुंड आ गया. आप शायद ही यकीन करें, लेकिन हम आपको एक कुछ ऐसी तस्वीरें और वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देख कर आप भी सिहर जाएंगे. शुक्रवार की शाम बब्बर शेर का यह एक बड़ा झुंड पीपावाव पोर्ट के रोड पर आ गया, जिसमें एक बाइक सवार और एक कार चालक अपने परिवार को लेकर पीपावाव पोर्ट की और जा रहा था तब एक-दो नहीं बल्कि पूरे 12 शेरों ने पूरा रास्ता रोक लिया हैं.
 
gujarat lion

इस नजारे को देखकर कार चालक ने इस पूरी घटना का वीडिओ बना लिया. बब्बर शेरों का यह बड़ा झुंड करीब 15 मिनट तक रोड पर टहलता रहा और फिर सभी शेरों ने सड़क पार करके जंगल की और चले गए. तब तक हाइवे पर ट्रैफिक जाम लगा रहा.
 
gujarat lion

गौरतलब है कि गुजरात में पाए जाने वाले एशियाई बब्बर शेर दुनिया में सिर्फ गीर के जंगलों में पाए जाते हैं. ये सिर्फ जूनागढ़, अमरेली और गीर सोमनाथ जिले में ही देखने को मिलते हैं.

मई 2015 में हुई आखिरी गिनती के अनुसार शेरों की शंख्या सिर्फ 523 है. गीर का जंगल 1413 वर्ग किलोमीटर में फैला हुआ है और शेर करीब 22000 वर्ग किलोमीटर एरिया में घूम रहे हैं. इसलिए कभी-कभी शेर के झुंड रस्ते पर भी आ जाते हैं. मगर इस तरह से शेरों का रास्तों पर घूमना उनके के लिए बहुत बड़ा जोखिम हो सकता है. बता दें, इससे पहले भी सड़क और ट्रेन दुर्घटनाओं में कई शेर मारे जा चुके हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
नाबालिग से शादी... क्या कहता है मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड? जानें यहां सब कुछ
बाइक से जा रहे थे, सामने आ गया शेरों का झुंड... वीडियो देख सिहर जाएंगे आप
उत्तर प्रदेश में मिशन शक्ति का असर, बेटियों को बनाया गया एक दिन का DM और SP
Next Article
उत्तर प्रदेश में मिशन शक्ति का असर, बेटियों को बनाया गया एक दिन का DM और SP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com