विज्ञापन

सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजे आज आएंगे

Assembly by-elections Results: पश्चिम बंगाल की 4, उत्तराखंड की 2, पंजाब की एक, हिमाचल प्रदेश की 3 और बिहार, मध्य प्रदेश व तमिलनाडु की एक विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को मतदान हुआ था

सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजे आज आएंगे
प्रतीकात्मक तस्वीर
नई दिल्ली:

Assembly bypolls Results : सात राज्यों की 13 सीटों पर 10 जुलाई को हुए विधानसभा उपचुनावों के परिणाम आज मतगणना के बाद घोषित किए जाएंगे. पश्चिम बंगाल की रायगंज, रानाघाट दक्षिण, बागदा और मानिकतला, उत्तराखंड की बद्रीनाथ और मंगलौर, पंजाब की जालंधर पश्चिम, हिमाचल प्रदेश की देहरा, हमीरपुर और नालागढ़, बिहार की ​​रूपौली, तमिलनाडु की विक्रवंडी और मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा विधानसभा सीट के उपचुनाव में 10 जुलाई को मतदान हुआ था. यह उपचुनाव मौजूदा विधानसभा सीटें विधायकों के निधन या इस्तीफे के कारण खाली होने कारण कराए गए हैं.

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लिए इस विधानसभा उपचुनाव में बहुत कुछ दांव पर लगा है. वह लोकसभा चुनावों में अपने बेहतर प्रदर्शन का फायदा उठाना चाहती है.

हिमाचल प्रदेश में देहरा सीट पर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने भाजपा के होशियार सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा है. सिंह उन नौ विधायकों में से एक हैं जिन्होंने राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ वोट दिया था.

पंजाब में जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव को मुख्यमंत्री भगवंत मान के लिए अग्निपरीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है. मान ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद इस सीट पर जीत हासिल करने के लिए हरसंभव प्रयास किया है.

बिहार में यह उपचुनाव निवर्तमान विधायक बीमा भारती के इस्तीफे के कारण जरूरी हो गया था. उन्होंने पूर्व में कई बार जेडीयू की प्रत्याशी के रूप में यह सीट जीती थी. हालांकि हाल ही में उन्होंने पार्टी छोड़कर आरजेडी के टिकट पर पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ा था. बीमा भारती इस उपचुनाव में आरजेडी की प्रत्याशी हैं.

यह भी पढ़ें -

VIDEO: रुपौली विधानसभा उपचुनाव की वोटिंग के बीच क्यों गुस्से में आगबबूला हो गईं बीमा भारती?

देश में 7 राज्यों की 13 सीटों पर वोटिंग संपन्न, 13 जुलाई को होगी मतों की गणना

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों के नतीजे आज आएंगे
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com