MP: प्रेमी के साथ भागी लड़की को BJP सांसद वापस लाई, साथ में दिखाई 'द केरला स्टोरी', पर फिर भाग गई

लड़की के भाई का कहना है कि उसकी बहन के साथ फिल्म 'द केरला स्टोरी' की स्क्रिप्ट दोहराई गई है. वहीं, लड़के के परिजनों का कहना है वो उसे परिवार से बहुत पहले बेदखल कर चुके हैं. इस मामले में पुलिस का कहना है कि लड़की के बयान दर्ज करने के बाद ही आगे की कार्रवाई मुमकिन है.

MP: प्रेमी के साथ भागी लड़की को BJP सांसद वापस लाई, साथ में दिखाई 'द केरला स्टोरी', पर फिर भाग गई

लड़की नर्सिंग की छात्रा है. लड़का 9वीं पास है और जिला बदर किया जा चुका है.

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नर्सिंग की एक छात्रा अपने मोहल्ले में रहने वाले एक युवक के साथ भाग गई. लड़की के घरवालों का आरोप है कि वो अपने साथ 70 हजार कैश और जेवर भी ले गई है. परिजनों ने 19 मई को उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. लड़की के भाई का कहना है कि आरोपी ने उसकी बहन को लव जिहाद में फंसाया है. इससे मामले में शिकायत के बाद भी पुलिस ने कोई मदद नहीं की.

जानकारी के मुताबिक, इससे पहले भी लड़की किसी के साथ भाग गई थी. तब घरवालों ने सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर से मदद मांगी थी. प्रज्ञा सिंह ठाकुर उसे वापस ले आई थी. अब लड़की के भाई का कहना है कि उसकी बहन के साथ फिल्म 'द केरला स्टोरी' की स्क्रिप्ट दोहराई गई है. वहीं, लड़के के परिजनों का कहना है वो उसे परिवार से बहुत पहले बेदखल कर चुके हैं. इस मामले में पुलिस का कहना है कि लड़की के बयान दर्ज करने के बाद ही आगे की कार्रवाई मुमकिन है.

नया बसेरा इलाके का है मामला
मामला नया बसेरा इलाके का है. यहां रहने वाली 20 वर्षीय दीक्षा (परिवर्तित नाम) करियर कॉलेज से नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थी. करीब दो साल पहले उसकी पहचान यूसुफ खान नाम के लड़के से हुई थी. वह 9वीं पास है और ड्राइवर का काम करता था. दोनों एक ही मोहल्ले में रहते थे.

पांच साल पहले शिफ्ट हुआ था लड़की का परिवार
दीक्षा का परिवार 5 साल पहले ही यहां शिफ्ट हुआ था. वे यहां किराए के घर में रहते हैं. भाई प्राइवेट कंपनी में जॉब करता है। पिता ड्राइवर और मां एक स्कूल में वाइस प्रिंसिपल हैं. लड़की के भाई का आरोप है कि यूसुफ ने दीक्षा को बहलाकर दोस्ती की. फिर शादी के लिए दबाव बनाया. बहन के मना करने पर वह उसे ब्लैकमेल करने लगा. इस मामले के हर पहलू को जानने के लिए NDTV ने दीक्षा के परिवार से बात की.

जिला बदर हो चुका है आरोपी
परिजनों का कहना है आरोपी यूसुफ की बहन और दीक्षा साथ में पढ़ते थे. 'केरला स्टोरी' की तर्ज पर उसने दीक्षा की दोस्ती अपने भाई से करवाई, जो हिस्ट्रीशीटर है. दीक्षा एक बार बैंक से पर्सनल लोन लेकर भी भागी थी. जब बैंक के लोग किश्त मांगने घर पहुंचे, तब परिवार को मालूम हुआ कि दीक्षा ने लोन ले रखा है. दीक्षा के परिजन थाने पहुंचे. दीक्षा के भाई का आरोप है कि पुलिस ने कोई मदद नहीं की.

लड़की के भाई ने पुलिस पर लगाए आरोप
NDTV से बात करते हुए दीक्षा के भाई ने बताया, "पुलिस ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज की है. थाना प्रभारी कह रहे हैं 3 बार लड़की को लाकर दिया. पुलिस झूठ बोल रही है. मेरी बहन को ब्लैकमेलिंग में फंसाया गया है. लड़का क्रिमिनल है और जिला बदर भी. हमें पता लगा है कि इससे पहले भी उसने एक लड़की से 5 लाख रुपये ऐंठे हैं. बाद में उसे छोड़ दिया. आजकल जैसी बातें सामने आ रही हैं लड़कियों को काट कर फेंक देते हैं. हमारी बहन को वापस लाकर दें, अगर उसे कुछ हो गया तो जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी. सीएम हेल्पलाइन पर 6 बार शिकायत की है, लेकिन इसके बाद भी कोई मदद नहीं की जा रही है."

लड़के को परिवार ने किया है बेदखल
जानकारी के मुताबिक, यूसुफ के पिता आटा चक्की चलाते हैं. उनके 4 बच्चे हैं... छोटी बेटी फार्मेसी की स्टूडेंट है. बड़ी बहन बीकॉम कर रही है. वह अखबार और कागजात दिखाकर कहते हैं कि उन्होंने काफी पहले बेटे को बेदखल कर दिया है. उससे उनको कोई मतलब नहीं है. वहीं, बहन का कहना है कि उसका भाई मान गया था, लेकिन लड़की की जिद की वजह से वो घर से भागे हैं.

लड़के के पिता मोहम्मद नफीस ने कहा- "मैं उसके बारे में कोई बात नहीं करना चाहता. मुझे खुद उसे बेटा कहने में शर्म आती है. लड़की के मामले में मैं कुछ नहीं जानता. मेरे सामने पुलिस आई थी. उसे गाड़ी में बिठाकर ले गई." वहीं, यूसुफ की बहन आशिया ने कहा, "मेरा भाई समझने के लिये तैयार था, लेकिन लड़की ने फांसी लगाने की धमकी दी. हमें पता लगा तो हम डर गये और पीछे हट गये."

19 मई को दर्ज हुई थी गुमशुदगी
दीक्षा की गुमशुदगी की रिपोर्ट 19 मई को कमला नगर थाने में दर्ज कराई गई थी. शिकायत के मुताबिक, जब 15 मई की सुबह मां की नींद खुली तब वह घर पर नहीं थी. वह अपनी शादी के लिए घर पर रखे 70 हजार रुपये और जेवर ले गई है. यह दूसरी बार है जब वो भागी है. परिवार को शक है कि वह यूसुफ के साथ है.

कानून के हिसाब से करेंगे काम
पुलिस कह रही है वो कानून के हिसाब से कार्रवाई करेंगे. कमला नगर के थाना इंचार्ज अनिल बाजपेयी ने NDTV से कहा, "19 तारीख को एक बालिग लड़की की गुमशुदगी का प्रकरण आया था. मामला हमने दर्ज कर लिया. हरसंभव उपाय से हम उसे ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं. उसके मिलने के बाद उसके बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई करेंगे. लड़की मिली नहीं है. जैसे ही मिलेगी उसका बयान लेकर हम आगे की कार्रवाई करेंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दीक्षा को समझाने के लिए भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने उसे "द केरला स्टोरी" फिल्म दिखाई थी. परिजन कहते हैं कि दीक्षा और यूसुफ ने मिलकर घर से भागने की प्लानिंग की थी. इसके लिए दोनों ने पर्सनल लोन लिया था. हालांकि, तब उनकी योजना सफल नहीं हो पाई थी. उस दौरान दीक्षा ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि वो बालिग है और उसने सोच-समझकर ये फैसला लिया है.