पटरी पर सरपट दौड़ रही अर्चना एक्सप्रेस से अलग हो गया इंजन, ट्रेन में 3 हजार यात्री थे सवार

रेल गार्ड ने बताया कि अचानक अर्चना एक्सप्रेस से इंजन अलग हो गया. जब उसने देखा तो वायरलेस से ड्राइवर को इसकी सूचना दी.

पटरी पर सरपट दौड़ रही अर्चना एक्सप्रेस से अलग हो गया इंजन, ट्रेन में 3 हजार यात्री थे सवार

खन्ना (पंजाब):

पटना से जम्मूतवी जाने वाली अर्चना एक्सप्रेस रविवार को हादसे का शिकार होते-होते बची. ट्रेन में उस समय अफरातफरी मच गई, जब अर्चना एक्सप्रेस से इसका इंजन अलग हो गया. घटना पंजाब के खन्ना क्षेत्र की है. हैरानी वाली बात ये रही कि ट्रेन के ड्राइवर को इस बात की भनक भी नहीं लगी. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ड्राइवर इंजन लेकर ट्रेन से 2-3 किमी आगे निकल चुका था. रेलवे कर्मचारियों की मुस्तैदी के कारण बड़ी घटना को रोका जा सका.

रेल कर्मचारियों ने जानकारी दी

घटना के प्रत्यक्षदर्शी एक रेल गार्ड ने बताया कि अचानक अर्चना एक्सप्रेस से इंजन अलग हो गया. जब गार्ड ने देखा तो वायरलेस से ड्राइवर को इसकी सूचना दी. इसके अलावा अन्य रेलवे कर्मचारियों ने भी शोर मचाकर ड्राइवर को इंजन रोकने को कहा. ड्राइवर को जब जानकारी मिली तो इंजन को रोका गया और उसे वापस लाकर ट्रेन से जोड़ा गया.

घट सकती थी बड़ी घटना

कीमैन ने बताया कि बड़ा हादसा हो सकता था. बोगियां पटरी से नीचे उतरने से बच गईं. वहीं ट्रेन के कोच अटेंडेंट ने बताया कि गाड़ी संख्या 12355/56 अर्चना एक्सप्रेस पटना से जम्मूतवी जा रही थी. सरहिंद जंक्शन पर गाड़ी का इंजन बदला गया, जिसके बाद खन्ना के पास आते ही इंजन डिब्बों से अलग हो गया और काफी आगे चला गया. गाड़ी में तकरीबन तीन हजार यात्री सवार थे. अगर समय पर ड्राइवर को सूचना नहीं मिलती तो एक बड़ी घटना घट सकती थी.

1 घंटा तक रुकी रही ट्रेन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस दौरान करीब एक घंटा तक ट्रेन (Train News) रुकी रही. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक बड़ा हादसा टल गया. कई साल पहले इस जगह से थोड़ी दूर कौड़ी गांव में रेल हादसा हुआ था, जिसकी यादें ताजा हो गईं.