परिवारवादी गठबंधन का उद्देश्य अपने बेटे-बेटी और भतीजे को सत्ता दिलाना : अमित शाह का विपक्ष पर हमला

Lok Sabha Elections 2024: केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज मध्य प्रदेश के कटनी में चुनावी जनसभा को संबोधित किया

परिवारवादी गठबंधन का उद्देश्य अपने बेटे-बेटी और भतीजे को सत्ता दिलाना :  अमित शाह का विपक्ष पर हमला

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्यप्रदेश के कटनी में रैली को संबोधित किया.

नई दिल्ली : Lok Sabha Elections: केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज मध्य प्रदेश के कटनी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन पर जोरदार हमला किया. उन्होंने विपक्षी दलों पर परिवारवाद, वंशवाद अपनाने का आरोप लगाया.

अमित शाह के भाषण की खास बातें

  1. अमित शाह ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी ने 70 साल तक जातिवाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार के आधार पर राज किया. मोदी जी ने देश से जातिवाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार को समाप्त करने का काम किया. मोदी जी के लिए सिर्फ चार जातियां हैं- गरीब, युवा, किसान और महिला. इनका सशक्तिकरण ही मोदी सरकार का मकसद है.

  2. गृह मंत्री ने कहा कि, परिवारवादी गठबंधन का उद्देश्य है अपने बेटे, बेटी, भतीजे को सत्ता दिलाना. शरद पवार का उद्देश्य है अपनी बेटी को मुख्यमंत्री बनाना, उद्धव ठाकरे का उद्देश्य है अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना, स्टालिन का उद्देश्य है अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना, बंगाल में ममता का उद्देश्य है अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना और सोनिया गांधी का उद्देश्य है राहुल बाबा को प्रधानमंत्री बनाना.

  3. अमित शाह ने कहा कि, यह परिवारवादी पार्टियां कभी गरीब, दलित, किसान, युवा, आदिवासी, पिछड़े समाज और महिलाओं का भला नहीं कर सकतीं. गरीब, दलित, किसान, युवा, आदिवासी, महिलाओं और पिछड़े समाज का अगर कोई भला कर सकता है तो वो मोदी सरकार है. 

  4. उन्होंने कहा कि, मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को धुएं से मुक्ति दिलाई. गरीबों को आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी. पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को सालाना 6 हजार रुपये देने का काम किया. 

  5. उन्होंने कहा कि, इंडी गठबंधन गरीबों का भला नहीं कर सकता... ये लोग सिर्फ भ्रष्टाचार और घोटाले ही कर सकते हैं. इनका इतिहास भ्रष्टाचार और घोटाले का ही है.

  6. शाह ने कहा कि, मोदी जी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर राज्य को भारत का अभिन्न अंग बनाया. मोदी जी ने अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की, जबकि कांग्रेस ने राम मंदिर के निर्माण को अटकाए रखा, भटकाए रखा, लटकाए रखा.

  7. गृह मंत्री ने कहा कि, कांग्रेस को तुष्टिकरण की राजनीति के अलावा कुछ नहीं सूझता. इन्होंने अनुच्छेद 370 का विरोध किया, राम मंदिर का विरोध किया, सीएए का विरोध किया.