विज्ञापन

1500 लोग कर रहे थे काम, अचानक टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्लांट में लग गई भीषण आग

टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड के इलेक्ट्रॉनिक्स कंपोनेंट फैक्ट्री के केमिकल गोदाम में आग लग गई. तमिलनाडु की हासुर स्थित फैक्‍ट्री में शनिवार तड़के ये हादसा हुआ. आग की सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल विभाग की 7 गाडि़यों को घटनास्‍थल पर भेजा गया. गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ.

1500 लोग कर रहे थे काम, अचानक टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्लांट में लग गई भीषण आग
दमकल विभाग के कर्मचारियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया...
होसुर:

तमिलनाडु के होसुर स्थित टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्लांट में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई. इस फैक्ट्री में मोबाइल के स्पेयर पार्ट्स बनाने का काम किया जाता है. फैक्ट्री होसुर के पास थिमजेपल्ली पंचायत के अंतर्गत कुथानपल्ली गांव में है. इसमें 20 हजार से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं. आग बुझाने का काम जारी है. इस अग्निकांड के बाद फैक्ट्री के कर्मचारियों के साथ ही आसपास के लोग भी दहशत में आ गए. आग लगने की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की सात गाड़ियां मौके पर पहुंची. दूर से ही धुएं का गुबार उठता हुआ दिखा. इससे आग बुझाने में दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

बताया जा रहा है कि भयानक आग की जद में आकर फैक्ट्री का भारी नुकसान हुआ है. आग के बाद ऊंची उठती लपटों को दिखाता एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें दूर-दूर तक सिर्फ धुएं के काले बादल दिख रहे हैं. इस घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया. इसके बाद रायकोट्टई और ढेंकानिकोट्टई इलाके से दमकल की गाड़ियां बुलाई गईं.

Latest and Breaking News on NDTV

रायकोट्टई पुलिस इस अग्निकांड की जांच कर रही है. पुलिस केमिकल यूनिट में आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है. प्लांट के सभी कर्मचारियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. आग लगने के समय प्लांट में 1,500 कर्मचारी काम कर रहे थे. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स ने भी बयान जारी कर होसुर स्थित प्लांट में आग लगने की पुष्टि की है. कंपनी के प्रवक्ता ने कहा है कि आग लगने पर आपातकालीन प्रोटोकॉल का पालन किया गया और सभी कर्मचारियों की सुरक्षा भी सुनिश्चित की गई.

पुलिस ने भी इस अग्निकांड के संबंध में बयान जारी किया है. पुलिस ने कहा, 'राहत एवं बचाव के दौरान तीन कर्मचारियों में सांस संबंधी समस्याएं देखने को मिली. जिन्हें फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल, उनकी हालत स्थिर है.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सोनीपत के रिढाऊ गांव में अवैध पटाखा फैक्टरी में लगी आग, 3 की मौत
1500 लोग कर रहे थे काम, अचानक टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्लांट में लग गई भीषण आग
दिल्ली: नारायणा इलाके के कार शोरूम में ताबड़तोड़ फायरिंग, CCTV वीडियो आया सामने
Next Article
दिल्ली: नारायणा इलाके के कार शोरूम में ताबड़तोड़ फायरिंग, CCTV वीडियो आया सामने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com