विज्ञापन
Story ProgressBack

7 जून को NDA संसदीय दल की बैठक, 8 जून को मोदी सरकार का शपथ ग्रहण संभव

7 जून को संसदीय दल की बैठक होगी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसदीय दल के नेता चुने जाएंगे. लोकसभा चुनाव में एनडीए के खाते में 293 सीटें आई हैं और बहुमत का आंकड़ा 272 है. ऐसे में एनडीए की राह में कोई रुकावट नहीं है.

Read Time: 2 mins
7 जून को NDA संसदीय दल की बैठक, 8 जून को मोदी सरकार का शपथ ग्रहण संभव
राष्‍ट्रपति भवन में शपथग्रहण समारोह की तैयारियां...

लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद आज (बुधवार) सुबह केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई. सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के मुताबिक, एनडीए सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून को होने जा रहा है. इससे पहले 7 जून को संसदीय दल की बैठक होगी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसदीय दल के नेता चुने जाएंगे. लोकसभा चुनाव में एनडीए के खाते में 293 सीटें आई हैं और बहुमत का आंकड़ा 272 है. ऐसे में एनडीए की राह में कोई रुकावट नहीं है.

लोकसभा चुनाव में एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा हासिल कर लिया है. 543 में से एनडीए के खाते में 293 सीटें आई हैं और बीजेपी ने 240 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं कांग्रेस को सिर्फ 99 सीटें मिली हैं.  इंडिया गठबंधन के खाते में 232 सीटें आई हैं. एनडीए देश में एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है. इसको लेकर तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. 

राष्‍ट्रपति भवन में शपथग्रहण समारोह की तैयारियां

बता दें कि अगली मंत्रिपरिषद के शपथग्रहण समारोह की तैयारियों की वजह से राष्ट्रपति भवन बुधवार से रविवार तक आम जनता के लिए बंद रहेगा. एक आधिकारिक बयान में मंगलवार को यह जानकारी दी गई. लोकसभा चुनाव के नतीजों और रुझानों से पता चलता है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सबसे बड़ी पार्टी बनने जा रही है, लेकिन यह 272 के जादुई आंकड़े से दूर दिख रही है. राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया, "राष्ट्रपति भवन में मंत्रिपरिषद के शपथग्रहण समारोह के कार्यक्रम की तैयारियों के कारण राष्ट्रपति भवन (सर्किट -1) 5 से 9 जून, 2024 तक आम जनता के लिए बंद रहेगा."

(भाषा इनपुट के साथ... )

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पठानकोट में आर्मी यूनिफॉर्म में घूमते दिखे तीन संदिग्ध, जांच में जुटी पुलिस
7 जून को NDA संसदीय दल की बैठक, 8 जून को मोदी सरकार का शपथ ग्रहण संभव
30 जून को कतर के दौरे पर जाएंगे विदेश मंत्री, व्यापार, निवेश, ऊर्जा और सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर होगी बात
Next Article
30 जून को कतर के दौरे पर जाएंगे विदेश मंत्री, व्यापार, निवेश, ऊर्जा और सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर होगी बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;