IIT मद्रास में छात्र ने की आत्महत्या, एक महीने में ऐसी दूसरी घटना

यह घटना आईआईटी मद्रास में इंजीनियरिंग के पोस्ट-ग्रेजुएट छात्र के 14 फरवरी को आत्महत्या करने के ठीक एक महीने बाद हुई हैं.

IIT मद्रास में छात्र ने की आत्महत्या, एक महीने में ऐसी दूसरी घटना

चेन्नई:

आईआईटी-मद्रास के बीटेक तृतीय वर्ष के एक छात्र ने मंगलवार को आत्महत्या कर ली. पुलिस ने कहा कि आंध्र प्रदेश के रहने वाले इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के 20 वर्षीय छात्र को उसके छात्रावास के कमरे में उसके रूममेट्स ने फंदे से लटका हुआ पाया. मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि छात्र को "अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने और अपने शैक्षणिक कार्यों को पूरा करने" में  समस्या हो रही थी इस कारण उसने आत्महत्या किया है. पुलिस ने कहा कि जांच पूरी होने और पोस्टमॉर्टम के बाद ही आगे कुछ कहा जा सकता है.

गौरतलब है कि यह घटना आईआईटी मद्रास में इंजीनियरिंग के पोस्ट-ग्रेजुएट छात्र के 14 फरवरी को आत्महत्या करने के ठीक एक महीने बाद हुई हैं. पिछले महीने भी एक छात्र होस्टल में मृत पाया गया था. आईआईटी-मद्रास द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि कोविड के बाद का माहौल चुनौतीपूर्ण रहा है, और इसने विभिन्न सहायक प्रणालियों का लगातार मूल्यांकन करते हुए परिसर में छात्रों/विद्वानों, शिक्षकों और कर्मचारियों की भलाई को बेहतर बनाने और बनाए रखने का प्रयास किया है. लेकिन दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि 14 मार्च, 2023 को इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के तीसरे वर्ष के बीटेक छात्र ने आत्महत्या कर ली है. 

कॉलेज की तरफ से कहा गया है कि निर्वाचित छात्र प्रतिनिधियों सहित एक स्थायी  आंतरिक जांच समिति, जिसे हाल ही में गठित किया गया है, ऐस घटना की जांच करेगी. बयान में कहा गया है कि छात्र के माता-पिता को सूचित कर दिया गया है और हम सभी से अनुरोध करते हैं कि कृपया इस दुर्भाग्यपूर्ण क्षण में परिवार की गोपनीयता का सम्मान करें.  

ये भी पढ़ें- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Helplines
Vandrevala Foundation for Mental Health9999666555 or help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall022-25521111 (Monday-Saturday: 8 am to 10 pm)
(If you need support or know someone who does, please reach out to your nearest mental health specialist.)