शिवसेना के बागियों के पीछे कोई शक्तिशाली ताकत: NCP नेता एकनाथ खडसे का हमला

एकनाथ खडसे ने कहा, ‘‘ये शिवसेना का आंतरिक मुद्दा है. हालांकि, शिंदे का समर्थन करने वाली निश्चित रूप से कोई शक्तिशाली ताकत है. शक्तिशाली समर्थन के बिना वह इतना साहसिक कदम नहीं उठाएंगे. मैंने अपने 40 साल के करियर में राज्य में ऐसी अस्थिरता नहीं देखी है.

शिवसेना के बागियों के पीछे कोई शक्तिशाली ताकत: NCP नेता एकनाथ खडसे का हमला

शिंदे गुट के दावा है कि वो ही असली शिवसेना हैं और उनके पास दो तिहाई विधायकों का बहुमत है.

ठाणे:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नवनिर्वाचित विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) एकनाथ खडसे ने रविवार को कहा कि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के पीछे कोई ‘‘शक्तिशाली ताकत'' है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ शिंदे का विद्रोह असंतुष्टों का समर्थन करने वाली किसी 'शक्तिशाली ताकत' के कारण है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व नेता खडसे ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इस ‘‘शक्तिशाली ताकत'' की पहचान आने वाले दिनों में खुले में होगी. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने 40 वर्षों के राजनीति करियर में इस राज्य को इस तरह की अस्थिर स्थिति में कभी नहीं देखा.

खडसे ने कहा, ‘‘यह (विद्रोह) शिवसेना का आंतरिक मुद्दा है. हालांकि, शिंदे का समर्थन करने वाली निश्चित रूप से कोई शक्तिशाली ताकत है. शक्तिशाली समर्थन के बिना वह इतना साहसिक कदम नहीं उठाएंगे. मैंने अपने 40 साल के करियर में राज्य में ऐसी अस्थिरता नहीं देखी है.

ये भी पढ़ें- 9वें मंत्री ने थामा बागी गुट का दामन, टीम ठाकरे कार्रवाई की तैयारी में : 10 बड़ी बातें

बता दें कि एकनाथ शिंदे का गुट पहले ही कह चुका है कि शिवसेना को एनसीपी-कांग्रेस के साथ बना गठबंधन छोड़कर अपने स्वाभाविक सहयोगी बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनानी चाहिए. शिंदे का कहना है कि एनसीपी और कांग्रेस उनके निर्वाचन क्षेत्रों में उनके प्रतिद्वंद्वी हैं.  शिंदे गुट के दावा है कि वो ही असली शिवसेना हैं और उनके पास दो तिहाई विधायकों का बहुमत है. बागी एमएलए दीपक केसरकर ने उनके समूह को शिवसेना बालासाहेब के तौर पर मान्यता देने की मांग की है. उन्होंने इस पूरे सियासी घटनाक्रम के पीछे बीजेपी का हाथ होने की बात से इनकार किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: राजस्थान में अग्निपथ से नाराज हैं युवा, लेकिन कर रहे हैं वायुसेना भर्ती की तैयारी



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)