विज्ञापन
Story ProgressBack

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में ही दिया पांच वादे पूरे करने का आदेश

कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने शनिवार को राज्य के नए सीएम के तौर पर शपथ ली. उनके शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के साथ-साथ कई विपक्षी पार्टियों के नेता भी शामिल हुए.

Read Time:2 mins

कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर सिद्धारमैया ने ली शपथ

नई दिल्ली:

कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने शनिवार को राज्य के नए सीएम के तौर पर शपथ ली. उनके शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के साथ-साथ कई विपक्षी पार्टियों के नेता भी शामिल हुए. सीएम का पद संभालने के बाद सिद्धारमैया ने चुनाव के दौरान किए गए वादों को जल्द पूरा करने की बात कही. उन्होंने कहा कि हमनें कैबिनेट की पहली बैठक में ही सभी पांच वादों को पूरा करने का आदेश जारी कर दिया है.  

  1. कर्नाटक के सीएम के तौर पर संभालने के बाद सिद्धारमैया ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में ही चुनाव के दौरान किए गए पांच वादों को पूरा करने का आदेश दिया है.सिद्धारमैया ने शपथ लेने के बाद कहा, "हम ऐसा प्रशासन देंगे जिसकी लोगों ने हमसे अपेक्षा की है. कैबिनेट की बैठक में पांच गारंटी पारित की जाएंगी और इसके लिए आज ही आदेश जारी कर दिया गया है. 
  2. कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार, जो अपनी पार्टी की जोरदार जीत के बाद सीएम पद के लिए सिद्धारमैया के साथ-साथ प्रबल दावेदार माने जा रहे थे, ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. 
  3. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, जो अपनी बहन और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल हुए, ने मंच से यह दोहराया कि उनकी पार्टी ने उन पांच गारंटियों को पूरा किया है जिनका उन्होंने प्रचार के दौरान वादा किया था. उन्होंने कहा कि कैबिनेट की पहली बैठक में फैसला लिया जाएगा, जो कुछ घंटों में होगी. 
  4. 'कांग्रेस की जीत के बाद कई बातें लिखी गईं कि कांग्रेस ने यह चुनाव कैसे जीता, अलग-अलग विश्लेषण किए गए, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि कांग्रेस इसलिए जीती क्योंकि हम गरीबों, दलितों और आदिवासियों, पिछड़ों के साथ खड़े थे. हमारे साथ सच्चाई थी, गरीब जनता थी. भाजपा के पास पैसा था, पुलिस थी और सब कुछ था, लेकिन कर्नाटक के लोगों ने उनकी सारी शक्तियों को हरा दिया."
  5. शनिवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा तय किए गए आठ नवनिर्वाचित विधायक - जी परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज, एमबी पाटिल, सतीश जारकीहोली, प्रियांक खड़गे, रामलिंगा रेड्डी और बीजेड ज़मीर अहमद खान ने भी सीएम सिद्धारमैया के बाद शपथ ली. हालांकि, उन्हें अभी तक पोर्टफोलियो का वितरण नहीं किया गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हाथरस हादसा : अखिलेश यादव भी एक बार भोले बाबा का सत्‍संग सुनने पहुंचे थे, फोटो वायरल
कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में ही दिया पांच वादे पूरे करने का आदेश
Exclusive : क्या फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे? जेल से निकलने पर हेमंत सोरेन ने दिया जवाब, BJP पर भी बोला हमला
Next Article
Exclusive : क्या फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे? जेल से निकलने पर हेमंत सोरेन ने दिया जवाब, BJP पर भी बोला हमला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;