श्रद्धा हत्याकांड : पुलिस ने दाखिल की 6629 पन्नों की चार्जशीट, आफताब ने की वकील बदलने की मांग

चार्जशीट दाखिल करने से पहले दिल्ली पुलिस ने इस मामले की जांच के दौरान 150 से ज्यादा गवाहों के बयान भी दर्ज किए.

श्रद्धा हत्याकांड : पुलिस ने दाखिल की 6629 पन्नों की चार्जशीट, आफताब ने की वकील बदलने की मांग

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा वालकर हत्याकांड (Shraddha Murder Case) को लेकर मंगलवार को अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी है. 6629 पन्नों की चार्जशीट में पुलिस ने इस हत्याकांड से जुड़े तमाम पहलुओं को शामिल किया है. पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Ameen Poonawala) को भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया. कोर्ट में पेशी के दौरान आफताब ने अपना वकील बदलने की मांग की. साथ ही उसने कहा कि चार्जशीट की कॉपी उसके वकील की जगह उसे दी जाए. 

श्रद्धा मामले में चार्जशीट दाखिल करने के बाद दिल्ली पुलिस की ज्वाइंट सीपी मीनू चौधरी ने कहा कि हमने श्रद्धा वालकर के पिता से मिली शिकायत के बाद 12 नवंबर को आफताब को गिरफ्तार किया था. इस हत्याकांड की जांच के लिए हमने 9 टीमें बनाई थी. जांच में कहीं से भी कोई कमी ना रह जाए इसके लिए हमने अपनी टीमों को हरियाणा, हिमाचल और महाराष्ट्र भी भेजा. जांच के दौरान हमारा मकसद पहले श्रद्धा के शरीर के अन्य हिस्सों को इकट्ठा करना था. इसमे काफी मेहनत और कई दिन लगे. मामले के जांच के दौरान हमारी टीम ने तकनीक और विज्ञान की भी काफी मदद ली. हमने DNA टेस्ट कराया, फॉरेंसिक टेस्ट भी कराए गए. 

मीनू चौधरी ने कहा कि आरोपी आफताब कहीं पुलिस से झूठ तो नहीं बोल रहा या कुछ छिपा तो नहीं रहा, ये जानने के लिए हमने उसका नार्को टेस्ट भी करवाया गया. इस मामले की जांच में FSL और CFSL की भी मदद ली गई. घटना के बाद हमारी टीम ने उस इलाके के कई सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की. टीम ने डिजिटल सबूतों की भी जांच की. इतना सब कुछ करने के बाद ही आज हमने इस मामले में अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी है. चार्जशीट दाखिल करने से पहले हमने इस मामले की जांच के दौरान 150 से ज्यादा गवाहों के बयान भी दर्ज किए. जांच के दौरान पता चला कि आरोपी ने श्रद्धा के शव को काटने के लिए पांच से ज्यादा हथियारों का इस्तेमाल किया था. इस पूरे मामले को लेकर हमने धारा 302 और 201 के तहत चार्जशीट दाखिल की है.  

बता दें कि दिल्ली के श्रद्धा वालकर मर्डर केस में लिव इन पार्टनर और आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का नार्को टेस्ट कराया गया था. दिल्ली के अंबेडकर अस्पताल के एनेस्थिसिया के डॉक्टर नवीन ने कहा था कि नार्को टेस्ट 10 बजे शुरू हुआ और करीब 2 घंटे के बाद खत्म हो गया था. 

आफताब पूनावाला के नार्को टेस्ट में अंबेडकर अस्पताल के 2 डॉक्टर थे, जिसमे एनेस्थीसिया के डॉक्टर नवीन और एक जूनियर डॉक्टर थे. इसके अलावा फोरेंसिक साइंस लैब की टीम से एक साइकोलॉजिस्ट और दो फोटो एक्सपर्ट शामिल रहे थे. रिपोर्ट के मुताबिक, आफताब के नार्को टेस्ट की वीडियोग्राफी भी हुई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आफताब की कथित नई गर्लफ्रेंड से भी हुई पूछताछ
दिल्ली पुलिस ने आफताब की नई गर्लफ्रेंड से पूछताछ की थी. उसने कहा था कि श्रद्धा के मर्डर या उसके टुकड़ों से उसका कोई लेना-देना नहीं है. लड़की ने बताया था कि जब वह आफताब से मिलने उसके घर आती थी, तो उसे अंदाजा भी नहीं था कि आफताब ने इसी घर में श्रद्धा की लाश के टुकड़े रखे थे. बता दें कि आफताब ने उसे श्रद्धा की अंगूठी भी गिफ्ट की थी, जिसे पुलिस ने रिकवर कर लिया था. पुलिस के अनुसार आरोपी आफताब पूनावाला कई डेटिंग ऐप के जरिए 10-15 लड़कियों के कॉन्टैक्ट में था.

Featured Video Of The Day

पाकिस्‍तान के पेशावर में भीषण आत्‍मघाती बम धमाका, करीब 90 लोग घायल