विज्ञापन

गुरुग्राम में दिल दहलाने वाली घटना, श्मशान घाट की दीवार गिरने से 4 लोगों की मौत

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो मदनपुरी शमशान घाट की जो दीवार गिरी है उसके सहारे हजारों टन लकड़ियां रखी हुई थी. इन लकड़ियों के बोझ से यह दीवार टेढ़ी हो चुकी थी जिसे ठीक कराने के लिए लोगों ने कई बार शमशान घाट प्रबंधन को कहा था.

गुरुग्राम में दिल दहलाने वाली घटना, श्मशान घाट की दीवार गिरने से 4 लोगों की मौत
नई दिल्ली:

गुरुग्राम के एक श्मशान घाट की दीवार गिरने से दो बच्चियों सहित 3 लोगों की दबकर मौत हो गई है. इस घटना में 6 से अधिक लोग चपेट में आ गए हैं. कई अन्य लोगों की स्थिति काफी गंभीर है. घटना के बाद मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों सहित पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है. घायलों का इलाज अस्पताल में करवाया जा रहा है. 

5 फीट की ऊंची दीवार थी दीवार

जानकारी के मुताबिक, तकरीबन 15 फीट की ऊंची दीवार आस पास के लोगों पर आ गिरी, जिसके कारण कई लोग दब गए. इस घटना के कारण आधा दर्जन से अधिक लोग इसकी चपेट में आ गए और दीवार के नीचे दब गए. घटना में दो बच्चियों सहित तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है जबकि तीन की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है. वहीं, घटना के बाद मौके पर मौजूद लोगों सहित स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया. पुलिस ने जेसीबी की मदद से मलबे को हटवाया और घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है. 

लकड़ियों के बोझ से हुई घटना

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो मदनपुरी शमशान घाट की जो दीवार गिरी है उसके सहारे हजारों टन लकड़ियां रखी हुई थी. इन लकड़ियों के बोझ से यह दीवार टेढ़ी हो चुकी थी जिसे ठीक कराने के लिए लोगों ने कई बार शमशान घाट प्रबंधन को कहा था, लेकिन कुछ सुनवाई नहीं हुई. शनिवार शाम करीब छह बजकर 24 मिनट पर जब यहां कुछ लोग बैठे हुए थे तो अचानक दीवार गिर गई जिसके नीचे यह लोग दब गए. इसी दौरान यहां से गुजर रही सात साल की तान्या और 10 साल की खुशबू भी चपेट में आ गए जिन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया. घटना के बाद घर में मातम का माहौल है.

सीसीटीवी में कैद घटना

सीसीटीवी कैमरे में साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह से दीवार के सहारे कुर्सी लगाकर कुछ लोग बैठे हुए हैं. वहीं, एक हलवाई की तरफ से मिठाई बनाने का कार्य किया जा रहा है. अचानक ही दीवार गिर जाती है जिसमें यहां बैठे लोगों सहित दो बच्चियां दब जाती हैं. इस घटना में दीवार के साथ लगकर बैठा व्यक्ति बच जाता है. वहीं, मिठाई बना रहा कारीगर भी तेजी से दौड़ता हुआ दीवार की रेंज से दूर हो जाता है और शोर मचाकर लोगों को बुला लेता है. चंद सेकंड में हुई घटना के बाद लोग तुरंत ही लोग राहत बचाव कार्य शुरू कर देते हैं.

जिस शमशान घाट में यह घटना हुई उसी शमशान घाट से लगती ही अर्जुन नगर पुलिस चौकी की दीवार है. आवाज सुनकर पुलिसकर्मी भी चौकी से बाहर आए और राहत और बचाव कार्य में जुट गए. फिलहाल इस मामले में पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है. हालांकि चौकी इंचार्ज का कहना है कि मामले में केस दर्ज किया जा रहा है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
गुरुग्राम में दिल दहलाने वाली घटना, श्मशान घाट की दीवार गिरने से 4 लोगों की मौत
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com