विज्ञापन
This Article is From Oct 27, 2022

भारतीय करेंसी पर शिवाजी? महाराष्ट्र के नेता ने BJP-AAP के बयान पर ऐसे ली चुटकी

भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन ने आरोप लगाया कि केजरीवाल महात्मा गांधी को दरकिनार करने की कोशिश कर रहे हैं.

भारतीय करेंसी पर शिवाजी? महाराष्ट्र के नेता ने BJP-AAP के बयान पर ऐसे ली चुटकी
नई दिल्ली:

भाजपा नेता नितेश राणे ने मराठा आइकन छत्रपति शिवाजी की तस्वीर के साथ 200 रुपये का एक फोटोशॉप नोट शेयर किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के भारतीय करेंसी का लुक बदलने का सुझाव पर कंकावली के विधायक राणे ने फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, "ये परफेक्ट है (यह एकदम सही है)" केजरीवाल ने सुझाव दिया है कि देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की छवियों को भारतीय मुद्रा पर अंकित किया जाए. उन्होंने तर्क दिया है कि यह अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का एक तरीका हो सकता है और संकेत दिया है कि यह डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरावट को रोकने में भी मदद कर सकता है.

इस सुझाव को भाजपा की ओर से विद्वेष का सामना करना पड़ा, जिसने इसे स्पष्ट रूप से अपने राजनीतिक स्थान पर आक्रमण के रूप में देखा. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक टीम ने आप प्रमुख पर जोरदार हमला किया. भाजपा ने कहा कि अपनी सरकार की खामियों और आम आदमी पार्टी की हिंदू विरोधी मानसिकत से लोगों का ध्यान हटाने के लिए ये राजनीतिक नाटक में लगे हैं.

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा, "केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में जो कहा है वह उनकी यू-टर्न की राजनीति का एक और विस्तार है. उनका पाखंड दिखाई दे रहा है." पार्टी नेता मनोज तिवारी ने कहा कि आप ने हिंदू देवी-देवताओं के साथ 'दुर्व्यवहार' किया, लेकिन अब वह चुनाव से पहले चेहरा बचाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "जिन लोगों ने राम मंदिर का विरोध किया, वे नया मुखौटा लेकर आए हैं."

एक टेलीविजन साक्षात्कार में, भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन ने आरोप लगाया कि केजरीवाल महात्मा गांधी को दरकिनार करने की कोशिश कर रहे हैं. इसके आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्विटर पर उन्हें "एक हिंदू विरोधी कट्टरपंथी" कहा.

भाजपा पहले भी परेशान थी, जब केजरीवाल ने दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले एक टेलीविजन साक्षात्कार में हनुमान चालीसा का पाठ किया था. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था, "अभी के लिए, केवल केजरीवाल ने हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया है. बस प्रतीक्षा करें और देखें: आप ओवैसी को एक दिन हनुमान चालीसा पढ़ते हुए भी पाएंगे."

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से महात्मा गांधी के अलावा देवताओं की छवियों को शामिल करने पर विचार करने की अपील की है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
भारतीय करेंसी पर शिवाजी? महाराष्ट्र के नेता ने BJP-AAP के बयान पर ऐसे ली चुटकी
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com