महाराष्ट्र में कानून का राज, अर्नब की गिरफ्तारी पर बोले संजय राउत, असम CM ने कहा- 'लोकतंत्र का काला दिन'

राउत ने कहा, "महाराष्ट्र की सरकार कभी बदले की भावना से कार्रवाई नहीं करती. महाराष्ट्र में कानून का राज है. पुलिस को जांच में कोई सबूत हाथ लगा होगा तो पुलिस किसी पर भी कार्रवाई कर सकती है." 

महाराष्ट्र में कानून का राज, अर्नब की गिरफ्तारी पर बोले संजय राउत, असम CM ने कहा- 'लोकतंत्र का काला दिन'

शिव सेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत

नई दिल्ली:

वरिष्ठ पत्रकार और रिपब्लिक टीवी (Republic TV) के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी (Arnab Goswami arrested) पर शिव सेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि  महाराष्ट्र में कानून का राज है और वहां बदले की भावना से कार्रवाई नहीं होती. उन्होंने कहा कि जो कोई भी कानून का उल्लंघन करेगा, उसके खिलाीफ पुलिस कार्रवाई करेगी. राउत से जब अर्नब की गिरफ्तारी पर सवाल पूछे गए कि क्या अर्नब गोस्वामी पर पुलिस की कार्रवाई बदले की भावना से हुई है तो उन्होंने ये जवाब दिया. राउत ने कहा, "महाराष्ट्र की सरकार कभी बदले की भावना से कार्रवाई नहीं करती. महाराष्ट्र में कानून का राज है. पुलिस को जांच में कोई सबूत हाथ लगा होगा तो पुलिस किसी पर भी कार्रवाई कर सकती है." 

इस बीच अर्नब गोस्वामी का कहना है कि मुंबई पुलिस ने उनकी सास, सुसर, बेटे और पत्नी के साथ मारपीट की है. रिपब्लिक टीवी पर प्ले की गई वीडियो के मुताबिक मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी के साथ भी मारपीट की है.

Republic TV के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी इंटीरियर डिजाइनर को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अर्नब की गिरफ्तारी को भारतीय लोकतंत्र के लिए काला दिन करार दिया है. उन्होंने ट्वीट किया है, "भारतीय लोकतंत्र के लिए एक काला दिवस। मैं मुंबई पुलिस द्वारा वरिष्ठ पत्रकार # अर्नबगोस्वामी पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं। वेंडेटा राजनीति को रोका जाना चाहिए और श्री गोस्वामी को तुरंत रिहा करके महाराष्ट्र में प्रेस की स्वतंत्रता को बनाए रखा जाना चाहिए.."

केंद्रीय कानून मंत्री और भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने भी अर्नब की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की है. उन्होंने लिखा है,  "वरिष्ठ पत्रकार # अर्नबगोस्वामी की गिरफ्तारी गंभीर रूप से निंदनीय, अनुचित और चिंताजनक है। हमने 1975 के आपातकाल का विरोध करते हुए प्रेस की स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी थी.."
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि मुंबई पुलिस ने आज, बुधवार (4 नवंबर)  की सुबह अर्नब गोस्वामी (Arnab Goswami arrested) को गिरफ्तार कर लिया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने बताया कि 'रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को इंटीरियर डिजाइनर को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने (Abetment of Suicide) के मामले में गिरफ्तार किया गया है.' जानकारी है कि मुंबई पुलिस सुबह-सुबह अर्णब के घर पहुंच गई थी और यहां पुलिस ने उनको हिरासत में लेने की कोशिश की. यहां अर्णब के साथ जोर-जबरदस्ती किए जाने की भी खबर है.