विज्ञापन
Story ProgressBack

बंगाल में विपक्षी गठबंधन के घटकों के बीच सीट बंटवारा जटिल : सौरभ भारद्वाज

ममता बनर्जी के ऐलान के बाद पीटीआई की वीडियो सेवा से बातचीत में भारद्वाज ने कहा, “ ममता बनर्जी की टीएमसी पश्चिम बंगाल में सबसे बड़ी और सत्तारूढ़ पार्टी है. वाम दल और कांग्रेस टीएमसी के खिलाफ चुनाव लड़ते हैं.”

Read Time: 3 mins
बंगाल में विपक्षी गठबंधन के घटकों के बीच सीट बंटवारा जटिल : सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सौरभ भारद्वाज ने बुधवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' के सदस्यों तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), वाम दलों और कांग्रेस के बीच पश्चिम बंगाल में सीट बंटवारा जटिल होगा लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि किसी भी मतभेद को जल्द ही हल कर लिया जाएगा.

टीएमसी की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि उनकी पार्टी ने राज्य में आगामी लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ने का फैसला किया है. इसके बाद भारद्वाज ने उक्त टिप्पणी की.

‘आप' 28 सदस्यों वाले ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस' (‘इंडिया') का हिस्सा है जिसमें कांग्रेस, टीएमसी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नीत वाम मोर्चा समेत अन्य दल शामिल हैं. भारद्वाज के मुताबिक, ‘आप' भी कांग्रेस के साथ पांच राज्यों में सीट बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा कर रही है.

बनर्जी के ऐलान के बाद पीटीआई की वीडियो सेवा से बातचीत में भारद्वाज ने कहा, “ ममता बनर्जी की टीएमसी पश्चिम बंगाल में सबसे बड़ी और सत्तारूढ़ पार्टी है. वाम दल और कांग्रेस टीएमसी के खिलाफ चुनाव लड़ते हैं.”

उन्होंने कहा, “ ये तीनों दल ‘इंडिया' गठबंधन में शामिल हैं तो यह ज़ाहिर है कि सीट बंटवारा जटिल होगा. मुझे यकीन है कि इसे जल्द ही हल कर लिया जाएगा. ‘इंडिया' गठबंधन एकजुट होकर चुनाव लड़ेगा.”

बनर्जी ने बुधवार को यह भी कहा कि पार्टी का राज्य में कांग्रेस से कोई रिश्ता नहीं होगा. बनर्जी ने कहा, ‘‘मैंने उन्हें (कांग्रेस को) सीट बंटवारे पर एक प्रस्ताव दिया था लेकिन उन्होंने शुरू में ही इसे नकार दिया. हमारी पार्टी ने अब बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है.''

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उन्होंने राज्य में सीट बंटवारे पर कांग्रेस में किसी से बात नहीं की है. सूत्रों के अनुसार, टीएमसी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए उसे केवल दो सीट देने की पेशकश की है जिसे लेकर दोनों दलों के बीच खींचतान बढ़ गयी है.

‘आप' दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गोवा और गुजरात में कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत कर रही है. भारद्वाज ने कहा कि दोनों दलों के बीच बातचीत अब तक सकारात्मक रही है. उन्होंने कहा, “ (कांग्रेस की) कुछ राज्य इकाइयों से जानकारी की प्रतीक्षा है. जैसे ही जानकारी मिलेगी, बैठक आयोजित की जाएगी .” कांग्रेस और ‘आप' के बीच सीट बंटवारे को लेकर अब तक दो बैठकें हो चुकी हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मोदी 3.0 बजट: महाराष्ट्र के तर्ज पर ही क्या युवाओं और मध्य वर्ग के लिए खुलेगा केंद्र का खजाना?
बंगाल में विपक्षी गठबंधन के घटकों के बीच सीट बंटवारा जटिल : सौरभ भारद्वाज
गौतम अदाणी के बर्थडे पर 21 राज्यों के 152 शहरों में ब्लड डोनेशन कैंप, 25282 यूनिट ब्लड किया गया कलेक्ट
Next Article
गौतम अदाणी के बर्थडे पर 21 राज्यों के 152 शहरों में ब्लड डोनेशन कैंप, 25282 यूनिट ब्लड किया गया कलेक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;