Ground Report: कबाड़ माफिया से ऐसे करोड़पति गैंगस्टर बना रवि काना, गर्लफ्रेंड को गिफ्ट में दी थी 100 करोड़ की कोठी

रवि काना को जो सुरक्षा मिली, उसका उसने दुरुपयोग किया. पुलिस के साथ मिलीभगत से उसे स्क्रैप से भरे ट्रकों पर कब्जा किया. देखते ही देखते उसने ग्रेटर नोएडा में स्क्रैप के कई बड़े गोदाम बना लिए. ट्रक खरीदे और कुछ ही बरसों में वह गौतमबुद्धनगर का सबसे बड़ा स्क्रैप माफिया बन गया.

Ground Report: कबाड़ माफिया से ऐसे करोड़पति गैंगस्टर बना रवि काना, गर्लफ्रेंड को गिफ्ट में दी थी 100 करोड़ की कोठी

थाईलैंड पुलिस ने मंगलवार को रवि काना और उसकी महिला दोस्त काजल झा को गिरफ्तार किया.

नई दिल्ली:

कबाड़ (स्क्रैप ) माफिया से करोड़पति गैंगस्टर बनने तक का सफर तय करने वाले रवि नागर उर्फ रवि काना (Ravi Kana) का साम्राज्य खत्म होने की कगार पर है. थाईलैंड पुलिस ने मंगलवार को रवि काना और उसकी महिला दोस्त काजल झा (Kajal Jha) को गिरफ्तार किया. पुलिस अब तक 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की प्रॉपर्टी जब्त कर चुकी है. रवि काना को बहुत जल्द भारत लाया जाएगा. इस बीच NDTV इस माफिया के गांव से ग्राउंड रिपोर्ट दिखा रहा है. आइए जानते हैं गांव के एक आम आदमी ने स्क्रैप माफिया से करोड़पति गैंगस्टर तक का सफर कैसे तय किया.

ग्रेटर नोएडा से कुछ दूर दनकौर के पास दादूपुर गांव पड़ता है. गांव की गलियों में सन्नाटा पसरा हुआ है. हमें बड़ी मुश्किल से रवि काना के घर का पता मिला. रवि काना गौतमबुद्ध नगर का सबसे बड़ा स्क्रैप माफिया और गैंगस्टर है. इस गांव में तीन आलीशान कोठिया हैं. उनमें से सफेद रंग की तीन मंजिला कोठी रवि काना की है.

कौन है काजल झा? दिल्ली के पॉश इलाके में जिसका 100 करोड़ का बंगला पुलिस ने किया सील

सुंदर भाटी गैंग ने की थी रवि काना के भाई की हत्या
2015 में सुंदर भाटी गैंग ने रवि काना के भाई हरेंद्र नागर की हत्या कर दी थी. हत्या के बाद सुंदर भाटी के लोगों ने रवि काना के इसी घर में फायरिंग करवाई थी. इसके बाद काना ने इस घर को छोड़ दिया था. यहां पर एक नौकर रह रहा था, लेकिन कई महीने से वो भी गायब है. 

रवि काना की कोठी के बगल में उसके ताऊ तेजवीर की भी कोठी है. तेजवीर रवि काना पर लगे आरोपों को गलत बताते हैं. काना पर हाल ही में एक नाबालिग के साथ गैंगरेप का आरोप भी लगा है. तेजवीर उन आरोपों को भी नकारते हैं. 

भतीजे ने नहीं किया कोई अपराध
तेजवीर नागर ने कहा, "आज तक उसने कोई अपराध नहीं किया. जब उसके भाई हरेंद्र नागर की हत्या कर दी गई, तो हमने सुंदर भाटी गैंग के खिलाफ गवाही दी है. वैसे उसने (काना) आज तक कोई चोरी बदमाशी या मारपीट कभी नहीं की. रेप के आरोप लगे हैं. ये आरोप झूठा है. घटना वाले दिन तो वो गांव में ही नहीं था.

रंग-बिरंगी एक और कोठी भी रवि के चाचा की है. वो कहते हैं कि ये कोठियां स्क्रैप के अवैध कारोबार की कमाई से खड़ी की गई. रवि काना और उसका भाई हरेंद्र कभी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नामी गैंगस्टर सुंदर भाटी के साथ सरिए का काम करते थे. फिर हरेंद्र की अनबन हुई, तो वो सुंदर भाटी से अलग हो गया. इसके बाद सुंदर भाटी ने हरेंद्र की हत्या करवा दी. हत्या के इस केस में रवि काना ने सुंदर भाटी के खिलाफ गवाही दी. फिर अपना गैंग बनाकर वो कबाड़ के धंधे में आ गया.

नोएडा पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर रवि काना की 120 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

रवि काना गैंग पर दर्जनों केस दर्ज
आरोप है कि रवि काना को जो सुरक्षा मिली, उसका उसने दुरुपयोग किया. पुलिस के साथ मिलीभगत से उसे स्क्रैप से भरे ट्रकों पर कब्जा किया. देखते ही देखते उसने ग्रेटर नोएडा में स्क्रैप के कई बड़े गोदाम बना लिए. ट्रक खरीदे और कुछ ही बरसों में वह गौतमबुद्धनगर का सबसे बड़ा स्क्रैप माफिया बन गया. उसकी गैंग में 17 लोग हैं. उस पर एक दर्जन केस दर्ज हैं. 

गर्लफ्रेंड को गिफ्ट में दी थी 100 करोड़ की कोठी
नोएडा पुलिस अब तक रवि काना की करीब 120 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर चुकी है. पुलिस दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में उसकी गर्लफ्रेंड के घर भी गई थी, जो रवि काना की दी हुई 100 करोड़ की कोठी में रहती है. पुलिस उसकी गैंग के करीब 15 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. और उसके सभी गोदामों को सील कर चुकी है. 

नोएडा का स्क्रैप माफिया रवि काना थाईलैंड में हिरासत में लिया गया, 120 करोड़ की प्रोपर्टी की जा चुकी है कुर्क

पुलिस रिकॉर्ड में स्क्रैफ माफिया का लिखा गलत नाम
पुलिस ने अपने रिकॉर्ड में स्क्रैफ माफिया का नाम रवि काना लिखा है, जो उसका असली नाम नहीं है. रवि काना के ताऊ तेजवीर बताते हैं, "रवि काना क्यों लिखा गया है? वह काना तो नहीं है. रवि नागर भी लिख सकते हैं पर काना क्यों लिखा गया. जब से इसको मुल्जिम बनाया है, तब से उसका नाम रवि नागर ही है. फिर काना कहां से आ गया."

रवि काना की पत्नी को मिली जमानत
पुलिस ने इस बीच रवि काना की पत्नी मधु नागर को भी गिरफ्तार किया था, जो अब जमानत पर है. काना के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी हुआ था. अब नोएडा पुलिस रवि काना को थाइलैंड से लाने की तैयारी कर रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कौन है गैंगस्टर रवि काना और कैसे बना स्क्रैप माफिया? अब तक 120 करोड़ की संपत्ति कुर्क