"हार स्वीकार करते हैं, वहां 2 दलों के बीच था मुकाबला", कर्नाटक चुनाव परिणाम पर संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा कि 2024 के लिए बहुत चीजें मायने रखती हैं. उससे पहले तीन राज्यों का चुनाव होना है. उसका परिणाम भी असर डालेगा. इसका भी असर पड़ेगा कि पार्टियां गठबंधन में लड़ेंगी या अलग-अलग. 

नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को शानदार जीत मिली है. जिसके बाद से विपक्षी खेमे में उत्साह है. हालांकि कर्नाटक में आम आदमी पार्टी ने भी चुनाव लड़ा था. लेकिन पार्टी उम्मीदवारों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. इस मुद्दे पर एनडीटीवी से बात करते हुए आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि कर्नाटक और यूपी का विधानसभा आप देखिए, जहां सीधी लड़ाई हो जाती है वहां अन्य पार्टियों के लिए मुश्किलें हो जाती हैं. लेकिन यूपी निकाय चुनाव देखिए तो हम बड़े मार्जिन से चुनाव जीते हैं और कई जगह काफ़ी कम अंतर से हारे हैं. कर्नाटक चुनाव की हार को हम स्वीकार करते हैं. वो चुनाव दो पार्टियों के बीच में था.

2024 के लिए बहुत चीजें मायने रखती हैं. उससे पहले तीन राज्यों का चुनाव होना है. उसका परिणाम भी असर डालेगा. इसका भी असर पड़ेगा कि पार्टियां गठबंधन में लड़ेंगी या अलग अलग.  महंगाई, बेरोज़गारी जैसे मामलों को अगर लेकर चलें तो मोदी का चेहरा कहीं नहीं टिकेगा. AAP की कोशिश अभी अलग अलग राज्यों में संगठन निर्माण पर है. 

संजय सिंह ने कहा कि हमसे कहा जाता है कि हमारे चुनाव लड़ने से बीजेपी को फ़ायदा होगा, लेकिन ऐसा होता है तो फिर वहां कांग्रेस कैसे जीत गई. भाजपा को हमने दिल्ली में तीन बार हराया, पंजाब में हराया. अरविंद केजरीवाल में पूरी क्षमता है भाजपा को हराने की. हम राज्य दर राज्य संगठन का विस्तार कर रहे हैं. यूपी ने हमें समय लगा लेकिन एंट्री हुई है हमारी, झाड़ू के सिम्बल पर हम 11 नगरपालिका परिषद चेयरमैन जीते हैं.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com