दिल्ली: साक्षी मर्डर केस में चार्जशीट दाखिल, आरोपी साहिल ने हत्या करके लिया था झगड़े का बदला

दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में 28 मई को साहिल ने 16 साल की नाबालिग साक्षी की चाकू से गोदकर बेरहमी से हत्या कर दी थी. उसने साक्षी को न सिर्फ चाकू से गोदा बल्कि पत्थर से बार-बार कुचला और फिर लातें भी मारी थी.

दिल्ली: साक्षी मर्डर केस में चार्जशीट दाखिल, आरोपी साहिल ने हत्या करके लिया था झगड़े का बदला

28 मई को साहिल ने 16 साल की नाबालिग साक्षी की चाकू से गोदकर बेरहमी से हत्या कर दी थी.

नई दिल्ली:

दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में हुए साक्षी हत्याकांड (Sakshi Murder Case) मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आरोपी साहिल के खिलाफ 640 पेज की अंतिम चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी गई है. दिल्ली पुलिस ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. 28 मई की रात को साहिल ने नाबालिग साक्षी की चाकू और पत्थर मारकर हत्या की थी. 29 मई की दोपहर बाद साहिल को यूपी के बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया गया था. तब से वह पुलिस रिमांड पर है.


चार्जशीट के मुताबिक, साहिल और साक्षी दोनों एक दूसरे को पहले से जानते थे. 27 मई को आरोपी साहिल और साक्षी के बीच शाम के वक्त किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ, जिसके बाद आरोपी ने बदला लेने की ठान ली थी. 28 तारीख को जब साक्षी कम्युनिटी टॉयलेट की तरफ जा रही थी, तभी आरोपी साहिल ने उसके ऊपर चाकू से हमला कर दिया और पत्थर से भी वार किया.

पुलिस ने गहनता से जांच करते हुए वारदात में इस्तेमाल हथियार यानी चाकू, वारदात के वक्त आरोपी द्वारा पहने गए कपड़े और जूते बरामद कर लिए थे. इसके अलावा सबूत के तौर पर सीसीटीवी फुटेज, वॉयस सैंपल, बायोलॉजिकल एविडेंस इकट्ठे किए गए.

पुलिस ने चार्जशीट में जोड़ा आर्म्स और एससी/एसटी एक्ट 
चार्जशीट के मुताबिक, कुल मिलाकर 14 बायोलॉजिकल एग्जिबिट, एक केमिकल एक्सिबिट, 4 फिजिक्स एग्जिबिट और एक साइबर एक्जीबिट एफएसएल रोहिणी को भेजे गए थे. जिसकी रिपोर्ट समय पर जांच एजेंसी को सौंप दी गई थी. इस रिपोर्ट ने केस की तफ्तीश में अहम रोल अदा किया. इसके अलावा चार्जशीट में आर्म्स एक्ट, 354A और 509 आईपीसी और एससी एसटी एक्ट भी जोड़े गए हैं.

क्या है पूरा मामला?
दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में 28 मई को साहिल ने 16 साल की नाबालिग साक्षी की चाकू से गोदकर बेरहमी से हत्या कर दी थी. उसने साक्षी को न सिर्फ चाकू से गोदा बल्कि पत्थर से बार-बार कुचला और फिर लातें भी मारी थी.साक्षी के शरीर पर चोट के 34 निशान पाए गए. खोपड़ी बुरी तरह कुचली हुई थी. आंतें बाहर आ गई थीं. साक्षी के तीन दोस्तों- भावना, अजय उर्फ झबरू और नीतू से कई बातें पता चली थीं.

साक्षी पर किए चाकू से 20 वार और पत्थर से भी कुचला
एक महीने पहले दिल्ली पुलिस ने शाहबाद डेयरी हत्याकांड की मृतका के तीन दोस्तों से जांच में शामिल होने को कहा था. साक्षी को आरोपी साहिल ने 20 से ज्यादा बार चाकू मारा था. इसके बाद भी साहिल का जी नहीं भरा, तो उसने सीमेंट के स्लैब से साक्षी के सिर पर कई दफा वार किए. इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

हत्या के बाद अपनी बुआ के घर छिप गया था साहिल
इस वारदात को अंजाम देने के बाद वो फरार हो गया था और बुलंदशहर में अपनी बुआ के यहां छिप गया था. साहिल ने पुलिस से बचने के लिए अपना फोन भी स्विच ऑफ कर दिया था. साहिल ने एक पेशेवर अपराधी की तरह पुलिस को गुमराह करने के लिए बुलंदशहर जाने के दौरान पुलिस को चकमा देने के लिए दो बसें बदली थीं. साहिल के कॉल रिकॉर्ड के आधार पर दिल्ली पुलिस ने उसे बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया.


शराब पीने का आदी था साहिल
पुलिस पूछताछ में आरोपी साहिल ने कबूल किया कि वारदात वाले दिन उसने दोपहर से ही शराब पीना शुरू कर दिया था. इसके बाद दिन ढलते ही वो साक्षी और उसके दोस्तों की फिराक में था. साक्षी और उसके दोस्तों ने साहिल को टॉय गन से धमकाया था. साहिल इससे इतना गुस्से में था कि उसने तय किया था जो भी सामने आएगा, उसपर वार कर देगा. इत्तेफाकन सबसे पहले साक्षी वहां पहुंची और साहिल ने चाकू से साक्षी पर ताबड़तोड़ वार कर डाले. 

ये भी पढ़ें:-

"वह साहिल को 3-4 साल से जानती थी": लड़की की हत्‍या के बाद बोली उसकी दोस्‍त 

"हमले में किशोरी की आंत समेत कई अंदरूनी अंगों में गहरी चोट...", पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"वह मुझे इग्नोर कर रही थी, इसलिए मार डालने का कोई पछतावा नहीं..." : साहिल ने पुलिस के सामने कबूला कत्ल