विज्ञापन
This Article is From Jan 21, 2013

शिंदे के बयान से भड़की बीजेपी ने की बर्खास्तगी की मांग, कांग्रेस का इनकार

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे के 'हिंदू आतंकवाद' संबंधी टिप्पणी को लेकर भाजपा ने उनके खिलाफ हमला सोमवार को तेज कर दिया।

पार्टी ने शिंदे को बर्खास्त करने और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से बिना शर्त माफी मांगने के लिए कहा, लेकिन कांग्रेस ने भाजपा की मांग मानने से इनकार कर दिया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि शिंदे की टिप्पणी गैरजवाबदेह और निंदनीय है और कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा, "मैं इसकी घोर निंदा करता हूं। यह बिना दमखम वाले उस गृह मंत्री का घृणित बयान है जिसे यही नहीं पता कि वह क्या कहने जा रहा है।" उन्होंने कहा कि 24 जनवरी को भाजपा पूरे देश में शिंदे के बयान के खिलाफ प्रदर्शन करेगी और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार का पुतला फूंकेगी।

राज्यसभा में प्रतिपक्ष के नेता अरुण जेटली ने कहा, "शिंदे ने जो कहा है उसे साबित करें या फिर वे अपना बयान वापस लें या माफी मांगें।"

कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा कि शिंदे को हटाने या माफी मांगने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, "शिंदे ने साफ कर दिया है कि उनका मतलब मक्का मस्जिद, समझौता एक्सप्रेस और मालेगांव विस्फोट से था। इसमें संलिप्त लोग जेलों में बंद हैं और उन्होंने कहा था कि यह तथ्य अखबारों में आ चुका है।"

ज्ञात हो कि कांग्रेस के चेतना शिविर में शिंदे ने रविवार को हिंदू आतंकवाद और भगवा आतंकवाद के संबंध में टिप्पणी कर तूफान खड़ा कर दिया। बाद में गृह मंत्री ने साफ किया था कि वे सिर्फ यह बताना चाह रहे थे कि यह सब मीडिया में आया है और उनका इशारा 'भगवा आतंकवाद' की ओर था।

प्रसाद ने कहा कि भगवा शब्द भारतीय परंपरा में 'पवित्र' माना जाता है और यह देश की आध्यात्मिक विरासत से संबद्ध है। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय ध्वज के तीन रंगों में से एक है और हमारी आजादी के संघर्ष से भी जुड़ा हुआ है।

यह सवाल उठाते हुए कि पवित्र शब्द को आतंकवाद से जोड़ने का मतलब क्या है, उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस ने कभी नहीं कहा कि आतंकवाद के दोषियों को सजा नहीं दो। उन्होंने कहा कि भगवा को आतंकवाद से जोड़ने को भाजपा कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।

प्रसाद ने कहा कि सोनिया और मनमोहन बिना शर्त माफी मांगें और शिंदे को बर्खास्त किया जाए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवाद के आका शिंदे के बयान से बेहद खुश होंगे। उन्होंने का कि इंडियन मुजाहिदीन के कार्यकर्ता आतंकवादी कारनामों में संलिप्तता के कारण गिरफ्तार हुए हैं, लेकिन भाजपा ने कभी इसे धर्म से नहीं जोड़ा। उन्होंने सवाल उठाया, "क्या कभी हमने कहा है मुस्लिम आतंकवाद? आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता।"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
भारत युद्ध नहीं, डायलॉग और डिप्लोमेसी का समर्थक : BRICS समिट में PM मोदी ने फिर दोहराई शांति की बात
शिंदे के बयान से भड़की बीजेपी ने की बर्खास्तगी की मांग, कांग्रेस का इनकार
जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकी हमला, एक डॉक्टर समेत 6 लोगों की मौत, 5 घायल
Next Article
जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकी हमला, एक डॉक्टर समेत 6 लोगों की मौत, 5 घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com