ओडिशा में मौत का शिकार हुए रूस के सांसद पुतिन के आलोचक थे, जानें - दूतावास ने क्या कहा

भारत में रूसी दूतावास ने NDTV को बताया, "हम ओडिशा में हुई घटना से अवगत हैं, जहां हमारे दो नागरिकों की मृत्यु हो गई.

नई दिल्ली:

रूसी दूतावास ने आज कहा कि ओडिशा पुलिस को दो दिनों के भीतर राज्य के एक ही होटल में उसके दो नागरिकों की मौत के मामले में अभी तक कोई आपराधिक कड़ी नहीं मिली है. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पावेल एंटोव और व्लादिमीर बिडेनोव (Pavel Antov and Vladimir Bidenov) की दो दिन के अंतराल में ओडिशा के रायगडा जिले के एक ही होटल में मौत हो गई थी. ये दोनों रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आलोचक रहे हैं. विशेष रूप से, पावेल एंटोव, जो रूस में एक सांसद थे. उन्होंने हाल ही में यूक्रेन पर रूसी हमलों की आलोचना करते हुए एक संदेश भेजा था. लेकिन कई रिपोर्टों के अनुसार बाद में उन्होंने बयान वापस ले लिया था.

पुलिस ने कहा कि 65 वर्षीय पावेल एंटोव शनिवार को होटल के बाहर खून से लथपथ पाए गए थे. होटल की तीसरी मंजिल से गिरकर उनकी मृत्यु हो गई थी. संदेह है कि यह आत्महत्या है क्योंकि एंटोव कथित तौर पर अपने दोस्त की मौत के बाद उदास थे. एंटोव के सह-यात्री व्लादिमीर बिडेनोव 22 दिसंबर को होटल की पहली मंजिल पर अपने कमरे में बेहोशी की हालत में पाए गए थे. उनके पास शराब की कुछ खाली बोतलें थीं.

जिला अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. भारत में रूसी दूतावास ने NDTV को बताया, "हम ओडिशा में हुई घटना से अवगत हैं, जहां हमारे दो नागरिकों की मृत्यु हो गई. हम मृतकों के परिजनों के साथ-साथ लगातार संपर्क में हैं. स्थानीय अधिकारियों के साथ भी संपर्क में हैं. जहां तक हम जानते हैं, पुलिस को अभी तक इन दुखद घटनाओं में एक आपराधिक घटक नहीं दिख रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पावेल एंटोव की मौत पर, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह आत्महत्या का मामला लगता है, समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक पुलिस कार्यालय के हवाले से बताया.