विज्ञापन
This Article is From Aug 06, 2023

श्रीनगर के क्लॉक टॉवर को दिया गया नया रूप, मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शेयर किया VIDEO

जम्मू-कश्मीर के लाल चौक स्थित घंटाघर का श्रीनगर स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत कायाकल्प किया गया है.

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक और क्‍लॉक टावर का एक वीडियो शेयर किया है. रोशनी से जगमगाता श्रीनगर का लाल चौक और शान से खड़ा क्‍लॉक टावर कश्‍मीर की नई इबारत लिख रहा है. इसे शेयर करते हुए केंद्रीय मंत्री ने लिखा कि यह अब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में शांति, प्रगति और समृद्धि की चमक को दर्शाता है.  दरअसल, श्रीनगर के लाल चौक पर स्थित क्‍लॉक टावर का स्‍मार्ट सिटी परियोजना के तहत जीर्णोद्धार किया गया है. 

केंद्रीय मंत्री ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, "श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक के घंटाघर ने जम्मू-कश्मीर की घटनापूर्ण यात्रा के दौरान देखे गए समय को प्रतिबिंबित किया है. यह पुनर्विकसित अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोती के नेतृत्व में शांति, प्रगति और समृद्धि की चमक को दर्शाता है."

इस वीडियो में जगमगाते लाल चौक के क्‍लॉक के पास खड़े कुछ लोग इस बदलाव की यात्रा के बारे में बता रहे हैं. इसमें एक शख्‍स कहता है, "हम परिवर्तित शहर के केंद्र पर खड़े हैं और यह नए क्लॉक टॉवर से लेकर लाल चौक के नए प्लाजा तक का जश्न मनाने का अवसर है. आप देख सकते हैं कि यहां के हितधारक, व्‍यापारी और आम लोग इस पुनरुद्धार का जश्न मना रहे हैं. यही आशा है कि श्रीनगर को बदलने की यह यात्रा जारी रहेगी. यह क्लॉक टावर इस बात का प्रमाण है कि आज एफएमसीजी का प्रोजेक्ट सफल रहा है. आज जो लालचौक जगमगा रहा है वो पूरे कश्‍मीर की जगमगाहट है." 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के लाल चौक स्थित घंटाघर का श्रीनगर स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत कायाकल्प किया गया है. स्थानीय लोगों का मानना है कि मॉस्को के ‘रेड स्क्वायर' के नाम पर रखे गए लाल चौक के जीर्णोद्धार के बाद शहर के घूमने-फिरने के लिहाज से उपयुक्त स्थानों की संख्या में इजाफा हो जाएगा.

ये भी पढें:-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PM मोदी जन्मदिन विशेष: जब नरेंद्र मोदी ने मां से नजदीकियों और अपने बचपन को याद कर सबको कर दिया था भावुक
श्रीनगर के क्लॉक टॉवर को दिया गया नया रूप, मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शेयर किया VIDEO
"तरंग शक्ति" मित्र देशों के बीच सहयोग और आपसी विश्वास बनाने का एक माध्यम : राजनाथ सिंह
Next Article
"तरंग शक्ति" मित्र देशों के बीच सहयोग और आपसी विश्वास बनाने का एक माध्यम : राजनाथ सिंह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com