विज्ञापन

शरद, अजित, कुमार मंगलम... रतन टाटा के अंतिम दर्शन के लिए NCPA ग्राउंड पहुंच रहे और भी दिग्गज

राजनीति और उद्योग जगत से जुड़े तमाम दिग्गज लगातार NCPA ग्राउंड रतन टाटा (Last Tribute To Ratan Tata) के अंतिम दर्शन करने पहुंच रहे हैं और उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

मुंबई के NCPA ग्राउंड में रतन टाटा के अंतिम दर्शन.

मुंबई:

दिग्गज बिजनेसमैन रतन टाटा का बुधवार रात 86 साल की उम्र में मुंबई के एक अस्पताल में (Ratan Tata Passed Away) हो गया.पूरा देश उनके जाने से गमगीन है. हर कोई अपने-अपने तरीके से उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है. रतन टाटा के अंतिम दर्शन आम जनता भी कर सकेगी. उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन (Ratan Tata Last Rites) के लिए NCPA ग्राउंड  (नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स हॉल) में रखा गया है.  तिरंगे में लिपटे रतन टाटा के पार्थिव शरीर को   जनता के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है. दोपहर 3.30 बजे तक लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे. आज शाम 4 बजे उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ मुंबई के वर्ली में किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-रतन टाटा अपने पीछे छोड़ गए हैं कितने हजार करोड़ की संपत्ति, जानिए कौन होगा वारिस

रतन टाटा के अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है. हर कोई उनके आखिरी दर्शन के लिए बेताब है. आम जनता के साथ ही दिग्गज नेता और उद्योगपति भी रतन टाटा के अंतिम दर्शन के लिए NCPA ग्राउंड पहुंच रहे हैं. उपमुख्यमंत्री अजित पवार और NCP के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल उनके अंतिम दर्शन करने पहुंचे.

NCP-SCP प्रमुख शरद पवार अपनी बेटी सुप्रिया सुले के साथ एनसीपीए मैदान रतन टाटा के अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे.

आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने  NCPA ग्राउंड पहुंचकर दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा को अंतिम श्रद्धांजलि दी. 

रतन टाटा के पार्थिव शरीर को कोलाबा स्थित उनके घर पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. अब उनके पार्थिव शरीर को आम जन के दर्शन के लिए एनसीपीए ग्राउंड में रखा गया है. आज शाम 4 बजे वर्ली में उनके अंतिम संस्कार के दौरान उद्योग और राजनीकि जगत से जुड़े तमाम दिग्गज वहां मौजूद रहेंगे.

रतन टाटा के अंतिम संस्कार में अमित शाह होंगे शामिल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे. सूत्रों के मुताबिक, वह भारत सरकार की ओर से रतन टाटा को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होने मुंबई जाएंगे, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए लाओस जा रहे हैं. इसलिए वह दिग्गज बिजनेसमैन के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सकेंगे.

हर कोई अपने-अपने तरीके से रतन टाटा को याद कर रहा है. हर कोई उनकी सादगी का कायल था. पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर रतन टाटा के अंतिम दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. आम जन के साथ ही तमाम दिग्गज थोड़ी देर में रतन टाटा के अंतिम दर्शन के लिए NCPA ग्राउंड पहुंचने वाले हैं.

ये भी पढ़ें-जब टाटा की इस कार ने बदल दी थी भारत में कार बाजार की सूरत, रातों रात बदल गई थी कंपनी की 'किस्मत'


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
रतन टाटा के लिए आज यूं ही शोक में नहीं डूबा है झारखंड का जमशेदपुर, पढ़िए पूरी कहानी
शरद, अजित, कुमार मंगलम... रतन टाटा के अंतिम दर्शन के लिए NCPA ग्राउंड पहुंच रहे और भी दिग्गज
जब बेंगलुरु के आसमान में रतन टाटा ने उड़ाए थे F-16 और F-18 फाइटर जेट, ऐसा था उनका एक्सपीरियंस
Next Article
जब बेंगलुरु के आसमान में रतन टाटा ने उड़ाए थे F-16 और F-18 फाइटर जेट, ऐसा था उनका एक्सपीरियंस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com