Rajya Sabha Nomination : पीटी ऊषा और इलैया राजा समेत चार राज्यसभा के लिए मनोनीत

पीएम मोदी ने पीटी ऊषा, इलैया राजा, वीरेंद्र हेगड़े और केवी विजयेंद्र प्रसाद को राज्यसभा जाने के लिए बधाई दी है. 

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने पीटी ऊषा और इलैया राजा सहित चार लोगों को राज्यसभा के लिए मनोनित किया. केंद्र ने जिन नामों को मनोनित किया है उनमें पीटी ऊषा , इलैया राजा, वीरेंद्र हेगडे़ और केवी विजयेंद्र प्रसाद शामिल हैं. पीएम मोदी ने पीटी उषा, इलैया राजा, वीरेंद्र हेगड़े और केवी विजयेंद्र प्रसाद को राज्यसभा जाने के लिए बधाई दी है. राज्यसभा में चार अलग-अलग क्षेत्रों की शख्सियतों का मनोनयम मोदी सरकार द्वारा असाधारण प्रतिभाओं के प्रति सम्मान को दर्शाता है. सरकार का कहना है कि चारों नामित सदस्यों का उनके अपने क्षेत्र में शानदार करियर रहा है और उन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धियां हासिल की हैं. ये चारों नामित सदस्य दक्षिण भारत के अलग-अलग राज्यों से ताल्लुक रखते हैं. बयान के अनुसार, ये सबका साथ-सबका विकास के साथ कम प्रतिनिधित्व वाले समूहों को पर्याप्त भागीदारी देने के सरकार के उद्देश्य को दिखाता है. इन चार नामित सदस्यों में एक महिला, दलित और एक धार्मिक अल्पसंख्यक समूह (जैन समुदाय) का प्रतिनिधित्व करता है.

पीएम मोदी ने पीटी ऊषा को राज्यसभा के लिए मनोनित होने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि पीटी उषा हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं. खेल के क्षेत्र में उनके काम को हर किसी ने सराहा है लेकिन युवा खिलाड़ियों को तैयार करने में भी उनका कोई कम योगदान नहीं है. मैं उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनित किए जाने पर बधाई देता हूं. 

पीएम मोदी ने इलैया राजा को राज्यसभा के मनोनित किए जाने पर उन्हें बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा कि राजा ने अपनी रचनात्म प्रतिभा से पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों को मंत्रमुग्ध किया है. उनकी रचनाएं अनेक भावनां को खूबसूरती से दर्शाती हैं. राजा की जीवन यात्रा भी उनती ही प्रेरक है जितने की वो हैं. मुझे खुशी है कि उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनित किया गया है. 

पीएम मोदी ने वीरेंद्र हेगड़े को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि मुझे धर्मस्थल मंदिर में प्रार्थना करने और स्वास्थ्य, शिक्षा और संस्कृति के क्षेत्र में उनके द्वारा किए जा रहे महान कार्यों को देखने का अवसर मिला है. वह निश्चित रूप से संसदीय कार्यवाही को समृद्ध करेंगे. 

पीएम मोदी ने कहा कि वी. विजयेंद्र प्रसाद गारू दशकों से रचनात्मक दुनिया से जुड़े हुए हैं. उनकी रचनाएं भारत की गौरवशाली संस्कृति को प्रदर्शित करती हैं और विश्व स्तर पर अपनी पहचान बना चुकी हैं. उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर बधाई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com