विज्ञापन
Story ProgressBack
4 months ago

Elections 2024 Live: उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश इन तीन राज्यों की 15 राज्यसभा (Rajya Sabha) सीटों के लिए वोटिंग हुई. सबसे ज्यादा 10 सीटें उत्तर प्रदेश की हैं, जहां बड़े पैमाने पर क्रॉस वोटिंग हुई है, लेकिन वोटों की गिनती से पहले ही लगता है कि अखिलेश यादव ने तीसरी सीट पर हार मान ली है. उन्होंने ट्वीट किया है कि हमारी राज्यसभा की तीसरी सीट दरअसल सच्चे साथियों की पहचान करने की परीक्षा थी और ये जानने की कि कौन-कौन दिल से PDA के साथ और कौन अंतरात्मा से पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों के खिलाफ हैं. अब सब कुछ साफ है, यही तीसरी सीट की जीत है. इसके अलावा सपा के चीफ व्हिप यानी मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने चीफ व्हिप के पद से इस्तीफा दे दिया. इसे लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि क्रॉस वोटिंग करने वाले सभी MLA सपा से निकाले जाएंगे. 

दरअसल, सपा विधायक अभय सिंह ने भी आज की वोटिंग से पहले सोशल मीडिया पर भगवान राम की तस्वीर पोस्ट की है. वहीं सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने वोटिंग से पहले कहा कि मैंने अपनी अंतरात्मा की आवाज़ सुनकर वोट करूंगा. इस चुनाव में रायबरेली और अमेठी से 3 सपा विधायक क्रॉस वोटिंग कर रहे हैं, जिसके सीधा असर इन दोनों लोकसभा सीटों पर पड़ेगा. और स्मृति ईरानी की अमेठी की राह आसान हो जाएगी. वहीं बीएसपी से ख़बर है कि उनके एकमात्र विधायक उमा शंकर सिंह बीजेपी उम्मीदवार संजय सेठ के पक्ष में वोट करेंगे. साथ ही आरएलडी के सभी 9 विधायकों ने NDA उम्मीदवारों को वोट दिया है

UP के डिप्टी सीएम बोले- हम आठों सीट जीत रहे हैं...

उधर, यूपी के डिप्टी सीएम ने कहा है कि हम आठों सीट जीत रहे हैं.  सभी मतदाताओं और विधायकों का समर्थन और आशीर्वाद भाजपा के साथ है. वहीं जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने राज्यसभा चुनाव पर कहा कि हमने कल ही स्पष्ट कर दिया था कि जनसत्ता दल लोकतांत्रिक भाजपा के मतदाता के पक्ष में मतदान करेगा. भाजपा के आठों प्रत्याशी जीतेंगे..."

Feb 27, 2024 16:26 (IST)
Link Copied
अखिलेश यादव ने कहा- बीजेपी चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है
अखिलेश यादव ने कहा कि आप देख चुके हैं कि चंडीगढ़ में सीसीटीवी कैमरों के सामने क्या हुआ? मैं उच्चतम न्यायालय को धन्यवाद देता हूं जिसने संविधान को बचाया. भाजपा चुनाव जीतने के लिए सभी हथकंडे अपना सकती है। उसने कुछ लाभ का आश्वासन (कुछ विधायकों को) दिया होगा...भाजपा जीतने के लिए कुछ भी करेगी.
Feb 27, 2024 16:24 (IST)
Link Copied
कर्नाटक की 4 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान
कर्नाटक के 214 विधायकों ने राज्य की चार राज्यसभा सीटों के लिए हो रहे चुनाव में मंगलवार दोपहर एक बजे तक मतदान किया. कर्नाटक की 223 सदस्यीय विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष को छोड़कर कांग्रेस के पास 133 विधायक हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल (सेक्युलर) के पास क्रमशः 66 और 19 विधायक हैं. अन्य विधायकों की संख्या चार है. एक कांग्रेस विधायक का रविवार को निधन हो गया था. राज्यसभा की चार सीट इसके चार सदस्यों - केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर (भाजपा) और कांग्रेस के जी सी चंद्रशेखर, सैयद नसीर हुसैन और एल हनुमंतैया की सेवानिवृत्ति के बाद खाली हुई है.
Feb 27, 2024 15:15 (IST)
Link Copied
अखिलेश यादव के ट्वीट से मिल रहा तीसरी सीट पर 'हार' का इशारा
अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है कि हमारी राज्यसभा की तीसरी सीट दरअसल सच्चे साथियों की पहचान करने की परीक्षा थी और ये जानने की कि कौन-कौन दिल से PDA के साथ और कौन अंतरात्मा से पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों के खिलाफ हैं. अब सब कुछ साफ है, यही तीसरी सीट की जीत है.
Feb 27, 2024 14:42 (IST)
Link Copied
केशव प्रसाद मौर्य बोले- बीजेपी सभी आठ सीटें जीतेगी
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भाजपा सभी आठ सीटें जीतेगी. आज यह स्पष्ट हो गया कि समाजवादी पार्टी कुनबे में अंतर्कलह का स्तर क्या है. अगर देश के विकास के लिए किसी ने भाजपा प्रत्याशियों को वोट दिया होगा तो हम उसका स्वागत करते हैं, लेकिन समाजवादी पार्टी का भविष्य अंधकारमय है..."
Feb 27, 2024 14:19 (IST)
Link Copied
हिमाचल के पूर्व सीएम जयराम ने कांग्रेस पर लगाया आरोप
हिमाचल प्रदेश नेता विपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ने आरोप लगाया कि हमने सदन में डिवीजन मांगी थी कि वोटिंग हो कुछ कांग्रेस के विधायक हमारे समर्थन में थे, लेकिन स्पीकर ने हाउस को स्थगित कर दिया इसके विरोध में हमने नारेबाजी की है. उनका कहना था कि सरकार अपना बहुमत खो चुकी है और मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए.
Feb 27, 2024 13:26 (IST)
Link Copied
हमारे 40 विधायक हैं, हमें पूरे वोट मिलेंगे : हिमाचल प्रदेश के CM सुक्खू
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हमारे 40 विधायक हैं, अगर कोई बिका नहीं होगा तो निश्चित तौर पर हमें पूरे 40 वोट मिलेंगे. मेरा मानना है कि कांग्रेस की विचारधारा पर जो लोग चुन कर आए हैं, उन्होंने पार्टी के समर्थन में वोट डाला होगा..."
Feb 27, 2024 13:13 (IST)
Link Copied
मैं PDA हूं और पीडीए की बात करती हूं- पल्लवी पटेल
समाजवादी पार्टी विधायक पल्लवी पटेल ने राज्यसभा चुनाव पर कहा, "मैं PDA हूं, PDA की बात करती हूं... मैंने रामजीलाल सुमन को वोट किया है... मैंने PDA को वोट किया है..."
Feb 27, 2024 13:03 (IST)
Link Copied
Rajya Sabha Elections Live Updates: बीजेपी के आठों प्रत्याशी जीतेंगे- राजा भैया

जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने राज्यसभा चुनाव पर कहा कि हमने कल ही स्पष्ट कर दिया था कि जनसत्ता दल लोकतांत्रिक भाजपा के मतदाता के पक्ष में मतदान करेगा. भाजपा के आठों प्रत्याशी जीतेंगे..."

Feb 27, 2024 12:51 (IST)
Link Copied
Rajya Sabha Elections 2024 Live: बीजेपी ने वोट लेने के लिए सब कुछ किया- अखिलेश यादव का आरोप

अखिलेश यादव ने आज ANI से ये भी कहा कि राज्यसभा के चुनाव में वोट लेने के लिए बीजेपी ने सब कुछ किया. जो लोग गए हैं उनमें सरकार के खिलाफ खड़े होने का साहस  नहीं रहा होगा. कार्रवाई जरूर होगी, क्योंकि हमारे साथियों का मानना है कि ऐसे लोगों को दूर कर देना चाहिए.  समाजवादी पार्टी विधानमंडल दल के मुख्य सचेतक के पद से मनोज पांडेय के इस्तीफे पर उन्होंने कहा कि अभी तक वे कद्दावर नेता लग रहे थे, लेकिन कद्दावर नेता निकले नहीं..."
Feb 27, 2024 12:44 (IST)
Link Copied
यूपी के डिप्टी सीएम बोले- हमारे आठों प्रत्याशी जीत रहे हैं
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने राज्यसभा चुनाव पर कहा, "हमारे आठों प्रत्याशी जीत रहे हैं, सभी मतदाताओं और विधायकों का समर्थन और आशीर्वाद भाजपा के साथ है..."
Feb 27, 2024 12:05 (IST)
Link Copied
Elections 2024 Live: क्रॉस वोटिंग करने वालों पर होगी कार्रवाई : NDTV से अखिलेश यादव
राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों को अखिलेश यादव ने NDTV से Exclusive बातचीत में कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि सभी को पार्टी से निकाला जाएगा.  उन्होंने कहा कि पहले से पता था कि कुछ विधायक जाने वाले है. जो हमारी बैठक और डिनर पार्टी में नहीं आये, उनके अलावा एक-दो और विधायक बीजेपी के साथ जा सकते हैं.
Feb 27, 2024 11:26 (IST)
Link Copied
Elections 2024 Live: विधानसभा में मनोज पांडेय के नाम का नेम प्लेट हटाया गया.
विधानसभा में मनोज पांडेय के नाम का नेम प्लेट हटाया गया. साथ ही सपा दफ़्तर के बाहर लगे बोर्ड पर मनोज पांडेय के नाम पर कागज चिपकाकर नाम छिपाया गया.
Feb 27, 2024 11:23 (IST)
Link Copied
Rajya Sabha Elections Live: हमारे विधायकों ने पार्टी की विचारधारा पर मतदान किया- सुक्खू
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राज्यसभा चुनाव पर कहा कि सभी विधायकों ने मतदान किया है, मैं कह सकता हूं कि सबने पार्टी की विचारधारा पर वोट डाला है..."
Feb 27, 2024 11:19 (IST)
Link Copied
Rajya Sabha Elections Live: अखिलेश यादव विचार करें लोग उनसे क्यों भाग रहे - BJP के आशीष पटेल का वार
समाजवादी पार्टी विधानमंडल दल के मुख्य सचेतक के पद से मनोज पाण्डेय के इस्तीफे पर उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री आशीष पटेल ने कहा, "यह नमूना है, लोकसभा चुनाव आते-आते अभी बहुत कुछ देखने को मिलेगा... उन्हें(अखिलेश यादव) विचार करना चाहिए कि उनके लोग उनसे क्यों भाग रहे हैं..."
Feb 27, 2024 11:04 (IST)
Link Copied
Elections 2024 Live: यूपी के मंत्री दयाशंकर सिंह बोले- मनोज पांडेय हमेशा सनातन धर्म के पक्षधर रहे
उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा, "मनोज पाण्डेय हमेशा सनातन धर्म के पक्षधर रहे हैं. राम लला के दर्शन के लिए जब प्रस्ताव आया तब वे चाहते थे कि सभी लोग दर्शन के लिए जाएं लेकिन लोगों ने उनका विरोध किया. आज PM मोदी की नीतियों पर विश्वास कर वे निर्णय ले रहे.
Feb 27, 2024 10:39 (IST)
Link Copied
Rajya Sabha Elections Live Updates: इस्तीफे के बाद सपा विधायक मनोज पांडेय ने कही ये बात
विधायक मनोज कुमार पांडे ने कहा कि समाजवादी पार्टी विधानमंडल दल के मुख्य सचेतक के पद से हमने इस्तीफा दे दिया है..."
Feb 27, 2024 10:29 (IST)
Link Copied
Rajya Sabha Polls Live: कांग्रेस के दो विधायक INDIA गठबंधन के चलते सपा को वोट करेंगे
उत्तर प्रदेश राज्यसभा चुनाव पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि कांग्रेस के दो विधायक INDIA गठबंधन के चलते समाजवादी पार्टी को वोट करेंगे.
Feb 27, 2024 10:25 (IST)
Link Copied
Rajya Sabha Elections Live: सपा विधायक अभय सिंह ने वोटिंग से पहले शेयर की भगवान राम की तस्वीर
समाजवादी पार्टी के विधायक अभय सिंह ने राज्यसभा की वोटिंग से पहले सोशल मीडिया में भगवान राम की तस्वीर पोस्ट की. इससे भी कई अंदाजे लगने शुरू हो गए हैं.
Feb 27, 2024 10:23 (IST)
Link Copied
सुबह से गा रहे बीजेपी ने उनके विधायक छीन लिए, उन्हें खुद अपना घर संभालना नहीं आया : सिद्धार्थनाथ सिंह का आरोप
राज्यसभा चुनाव पर भाजपा नेता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा के आठ उम्मीदवार हैं, सभी जीतकर दिल्ली जाने वाले हैं. जिनको डर था वे सुबह से ही गा रहे हैं कि भाजपा ने उनके विधायकों को छीन लिया है. उन लोगों को अपने घर को संभालना नहीं आया. किसी पर आरोप लगाने से पहले ये भी देख ले कि आपके घर के सदस्य क्यों आपसे भागना चाहते हैं?...अखिलेश यादव को बहाना देने की आदत पड़ चुकी है. 2017 में बहाना दिया, 2019 में दिया और अब 2024 में भी एक और बहाना देंगे."

Feb 27, 2024 10:18 (IST)
Link Copied
Elections 2024 Live: राज्यसभा चुनाव में रायबरेली और अमेठी से 3 समाजवादी विधायक क्रॉस वोट करेंगे
राज्यसभा चुनाव में रायबरेली और अमेठी से 3 समाजवादी विधायक क्रॉस वोट करेंगे, इसका सीधा असर अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर भी पड़ेगा, केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के लिए अमेठी तो सरल हो ही जाएगी, अमेठी के गौरीगंज से विधायक राकेश सिंह और अमेठी से गायत्री प्रजापति की पत्नी विधायक महाराजी प्रजापति अब स्मृति ईरानी के पाले में नज़र आएंगे.
Feb 27, 2024 10:14 (IST)
Link Copied
कांग्रेस विधायक अंतरात्मा की आवाज सुनेंगे : पूर्व सीएम जयराम ठाकुर
हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि बहुत सारे कांग्रेस के विधायक अंतरात्मा की आवाज़ सुनेंगे, कल कांग्रेस के दो विधायक बैठक में नहीं पहुंचे थे.
Feb 27, 2024 10:08 (IST)
Link Copied
पल्लवी पटेल से हुई अखिलेश यादव की फोन पर कहासुनी - सूत्र
सूत्रों के मुताबिक- पल्लवी पटेल और अखिलेश यादव के बीच फ़ोन पर कहासुनी हुई. बताया जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव में वोट देने के मुद्दे पर ये बहस हुई. अखिलेश यादव ने पल्लवी पटेल से कहा कि नहीं चाहिए आपका वोट.
Feb 27, 2024 10:08 (IST)
Link Copied
पल्लवी पटेल से हुई अखिलेश यादव की फोन पर कहासुनी - सूत्र
सूत्रों के मुताबिक- पल्लवी पटेल और अखिलेश यादव के बीच फ़ोन पर कहासुनी हुई. बताया जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव में वोट देने के मुद्दे पर ये बहस हुई. अखिलेश यादव ने पल्लवी पटेल से कहा कि नहीं चाहिए आपका वोट.
Feb 27, 2024 09:56 (IST)
Link Copied
Rajya Sabha Elections 2024 Live: सपा की मुश्किलें कम नहीं

सपा विधायक और विधानसभा में मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दिया. अखिलेश यादव के नाम चिट्ठी लिखकर दिया इस्तीफा. अब समाजवादी पार्टी की व्हिप ख़त्म हो जाएगा, क्रॉस वोट करने पर पार्टी विद्यायकी रद्द करने करवाई नहीं कर पाएगी.
Feb 27, 2024 09:53 (IST)
Link Copied
पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी डाला वोट
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव राज्यसभा चुनाव के लिए अपना वोट डालने के बाद मतदान केंद्र से निकले.
Feb 27, 2024 09:53 (IST)
Link Copied
यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने डाला वोट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यसभा चुनाव के लिए अपना वोट डालने के बाद मतदान केंद्र से निकले.
Feb 27, 2024 09:51 (IST)
Link Copied
तीन राज्यों में 15 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान जारी
तीन राज्यों में 15 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान जारी है. आज शाम को ही वोटों की गिनती भी होगी.

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ट्रांसजेंडर गर्ल ने बिकिनी में शेयर की फोटो तो स्कूल ने दिखाया बाहर का रास्ता, मां ने CM हिमंत बिस्वा को लिखा पत्र
UP के डिप्टी CM बोले- हम आठों सीट जीत रहे, अखिलेश यादव के ट्वीट में 'हार' का इशारा
कौन हैं राजस्थान के बांसवाड़ा से जीते राजकुमार रोत, क्या है उनकी भारत आदिवासी पार्टी की विचारधारा
Next Article
कौन हैं राजस्थान के बांसवाड़ा से जीते राजकुमार रोत, क्या है उनकी भारत आदिवासी पार्टी की विचारधारा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;