"उनका जाना काफी दुखद..." : राजू श्रीवास्तव के निधन पर पीएम मोदी और CM योगी समेत कई नेताओं ने जताया शोक

राजनाथ ने ट्वीट किया कि सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार, राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है. वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे. सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफी सक्रिय रहते थे. उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. ॐ शान्ति!

जानेमाने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. दरअसल, 10 अगस्त को जिम करते वक्त आए कार्डिएक अरेस्ट के बाद उनका पिछले 42 दिनों से एम्स में अस्पताल चल रहा था. पीएम मोदी ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट किया कि राजू श्रीवास्तव ने हास्य, व्यंग्य और सकारात्मकता से हमारे जीवन को रौशन किया. वो काफ़ी जल्दी चले गए, लेकिन सालों तक किए अपने शानदार काम की वजह से वो असंख्य लोगों के दिलों में हमेशा रहेंगे. उनका जाना काफ़ी दुखद है. उनके परिवार और चाहने वालों के प्रति संवेदना. ओम शांति.

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का निधन दुखद है. हास्य का उनका अनूठा अंदाज लोगों के चेहरों को मुस्कान से सजाता था. राजू ने समूचे विश्व में अपनी अलग पहचान स्थापित की थी. उनका निधन कला क्षेत्र के लिए अपूरणीय क्षति है.

उनके निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शोक जताया है. राजनाथ ने ट्वीट किया कि सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार, राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है. वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे. सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफी सक्रिय रहते थे. उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. ॐ शान्ति!
 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट किया कि राजू श्रीवास्तव जी ने हास्य कला की विधा को अपनी प्रतिभा एवं मेहनत से नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया. उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के माध्यम से प्रदेश की परंपरागत कला की विधाओं के उत्थान में उनका सराहनीय योगदान रहा. ॐ शांति! अपनी अभिनव कला दक्षता द्वारा जीवनपर्यंत सभी का मनोरंजन करने वाले श्री राजू श्रीवास्तव जी का निधन अत्यंत दुःखद है. शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना करता हूं.

वहीं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ANI से कहा कि यह दुखद है कि राजू श्रीवास्तव हमारे बीच नहीं रहे. वह गरीब परिवार से निकलकर अपनी कड़ी मेहनत और प्रतिभा के बूते आगे आए थे और पूरी दुनिया में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई थी. उनके जैसे बहुत कम प्रतिभाशाली कॉमेडियन हैं. मुझे याद है कि सपा में शामिल होने पर वह कैसे कानपुर से चुनाव लड़ना चाहते थे.

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने ट्वीट किया कि #RajuSrivastav जी ने अपने जीवन में हमें खूब हंसाया लेकिन आज ये खबर सुनकर बहुत दुख हो रहा है. उनके साथ काफी काम किया और बहुत कुछ सीखने को भी मिला.राजू जी भले ही शारीरिक तौर पर हमारे बीच नहीं हैं पर उनकी अदाकारी हमेशा दिलों में जीवित रहेगी. We'll miss you "Gajodhar Bhaiya".

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट किया कि सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार श्री राजू श्रीवास्तव जी के निधन का समाचार सुनकर नि:शब्द हूं. राजू श्रीवास्तव जी ने हास्य कला की दुनिया में अपनी एक अलग छाप छोड़ी. शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों एवं प्रशंसकों के साथ है. ईश्वर पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें.