विज्ञापन
Story ProgressBack

हैट-ट्रिक वाले मंत्री! जानें कौन हैं PM मोदी के वे सबसे भरोसेमंद, जो तीसरी बार बन रहे मंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. संभावना जतायी जा रही है कि लगभग 1 दर्जन ऐसे मंत्री हैं जो लगातार तीसरी बार पीएम मोदी के साथ मंत्री पद की शपथ लेंगे.

Read Time: 2 mins
हैट-ट्रिक वाले मंत्री! जानें कौन हैं PM मोदी के वे सबसे भरोसेमंद, जो तीसरी बार बन रहे मंत्री
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार आज केंद्र में सरकार बनने जा रही है. प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी तीसरी बार शपथ लेंगे. पीएम मोदी के साथ कई ऐसे मंत्री भी शपथ लेने जा रहे हैं जो पिछले 2 कार्यकाल में भी उनके साथ थे. जिन नामों की लगातार तीसरी बार मंत्री बनने की सबसे अधिक चर्चा है उनमें प्रमुख हैं राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, जितेंद्र सिंह, राव इंद्रजीत सिंह, मनसुख मांडविया, किरण रिजिजू, सर्वानंद सोनेवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, अनुप्रिया पटेल, हरदीप पुरी और धर्मेंद्र प्रधान. 

राजनाथ सिंह,  नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में पहले टर्म से ही प्रमुख विभागों की जिम्मादारियों को संभालते रहे हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान राजनाथ सिंह बीजेपी के अध्यक्ष से चुनाव जीतने के बाद उन्होंने अध्यक्ष पद छोड़कर गृहमंत्री बने थे और उन्होंने कमान अमित शाह को दे दिया था. 2019 में राजनाथ की जगह अमित शाह को गृहमंत्री बनाया गया था. राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्रालय की कमान दी गयी थी.  निर्मला सीतारमण लंबे समय से वित्त विभाग की संभालती रही हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

जितेंद्र सिंह, राव इंद्रजीत सिंह, मनसुख मांडविया, किरण रिजिजू, सर्वानंद सोनेवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, अनुप्रिया पटेल, हरदीप पुरी और धर्मेंद्र प्रधान. ऐसे मंत्री हैं जिनके ऊपर पीएम मोदी का भरोसा है.  जानकारी के अनुसार नए मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को भी मौका मिलने वाला है. साथ ही बीजेपी आलाकमान की कोशिश है कि राज्यों के समीकरण को भी इसके तहत साधा जाए. हालांकि संभावना यह है कि जिन राज्यों से सहयोगी दलों के मंत्री होंगे वहां बीजेपी के मंत्रियों की संख्या को कम रखा जा सकता है. 

ये भी पढ़ें-: 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
एंटी पेपर लीक कानून हुआ लागू, 10 साल की कैद और एक करोड़ रुपये तक के जुर्माने का प्रावधान
हैट-ट्रिक वाले मंत्री! जानें कौन हैं PM मोदी के वे सबसे भरोसेमंद, जो तीसरी बार बन रहे मंत्री
मुलाकात हुई क्या बात हुई? BJP सांसद से उनके घर पर जाकर मिलीं सीएम ममता बनर्जी
Next Article
मुलाकात हुई क्या बात हुई? BJP सांसद से उनके घर पर जाकर मिलीं सीएम ममता बनर्जी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;