राजस्थान के प्रतापगढ़ में महिला को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया, 7 आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया कि शादीशुदा होने के बावजूद दूसरे पुरुष के साथ रहने से नाखुश महिला के ससुराल वालों ने कथित तौर पर उसका अपहरण कर लिया और उसे अपने गांव ले गए जहां उसे पीटा गया और निर्वस्त्र कर घुमाया गया.

जयपुर:

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले से इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. यहां गुरुवार को कथित तौर पर एक आदिवासी महिला को उसके पति ने पीटा, निर्वस्त्र किया और उसके गांव में घुमाया. हमले के एक चौंकाने वाले वीडियो में एक व्यक्ति, कथित तौर पर पति, 21 वर्षीय महिला को उनके घर के बाहर निर्वस्त्र कर रहा है और वह मदद के लिए चिल्ला रही है. महिला गर्भवती बताई जा रही है. पुलिस के अनुसार, महिला कथित तौर पर किसी अन्य पुरुष के साथ रिश्ते में थी, जिसके कारण उस पर हमला हुआ. पुलिस ने इस मामले में अभी तक सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 

बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने राजस्‍थान की शर्मसार करने वाली घटना पर कांग्रेस पर हमला किया है. उन्‍होंने कहा कि राजस्थान के प्रतापगढ़ का वीडियो चौंकाने वाला है. इससे भी बुरी बात यह है कि राजस्थान में शासन व्यवस्था पूरी तरह से नदारद है. मुख्यमंत्री और मंत्री गुटीय झगड़ों को निपटाने में व्यस्त हैं, और बचा हुआ समय दिल्ली में एक राजवंश को खुश करने में व्यतीत हो रहा है. इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि राज्य में महिला सुरक्षा के मुद्दे को पूरी तरह से नजरअंदाज किया जा रहा है. आए दिन महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न की कोई न कोई घटना सामने आती रहती है. राजस्थान की जनता राज्य सरकार को सबक सिखाएगी. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर रात ट्वीट कर इस घटना की निंदा की और कहा, "प्रतापगढ़ जिले में ससुराल वालों से पारिवारिक विवाद के कारण एक महिला को उसके ससुराल वालों द्वारा निर्वस्त्र करने का वीडियो सामने आया है. महानिदेशक पुलिस को निर्देश दिया गया है कि एडीजी क्राइम को मौके पर भेजकर इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. ऐसे अपराधियों के लिए सभ्य समाज में कोई जगह नहीं है. इन अपराधियों को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे डाला जाएगा और उन पर मुकदमा चलाया जाएगा और फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में सज़ा सुनाई गई."

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उमेश मिश्रा ने कहा कि शादीशुदा होने के बावजूद दूसरे पुरुष के साथ रहने से नाखुश महिला के ससुराल वालों ने कथित तौर पर उसका अपहरण कर लिया और उसे अपने गांव ले गए जहां उसे पीटा गया और निर्वस्त्र कर घुमाया गया. शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छह टीमें गठित की गई हैं और प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक अमित कुमार गांव में डेरा डाले हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-